32 विकेट लेकर IPL 2021 में मचाया था तहलका, अब मेगा ऑक्शन से पहले इस टीम में होगा शामिल !

दोस्तों जैसा की आप जानते है, की आईपीएल का अगला सीजन बहुत जल्द हमे देखने मिलेगा। सभी खिलाड़ी अपनी अपनी तैयारियों में लग चुके है। मैदान पूरी तरह से तैयार किए जा चुके है। और इस आईपीएल के मेगा नीलामी में रिटेन हुए खिलाड़ियों के अलावा बाकी सारे खिलाड़ियों के ऊपर अलग अलग टीमें बोली लगाएगी।

हालाकि इन सभी तैयारियों के बीच एक खबर आई है, की आईपीएल के पिछले सीजन में सबसे ज्यादा 32 विकेट अपने नाम करने वाले और पर्पल कैप के विजेता हर्षल पटेल ने एक बड़ा बयान जाहिर किया है। लेकिन आपको बता दे, की इसे हम बयान नही कह सकते है, दरअसल ये हर्षल के मन की एक बात है, जो उन्होंने सभी के सामने पेश की।

उनके मन में जो इच्छा थी, वो उन्होंने सब के सामने बताई। दोस्तो क्या आपको पता है, की हर्षल पटेल उन खिलाड़ियों में से जो इस साल अपनी पुरानी टीम आरसीबी द्वारा रिटेन नही किए गए, इसके बाद भी हर्षल के मन में अपनी पुरानी टीम आरसीबी के साथ खेलने का जज्बा अभी भी कायम है। खबरों के मुताबिक सुनने में आया है, की मेगा ऑक्शन के पहले हर्षल पटेल ने ये बात सामने रखी है, की वे एक बार फिर से आईपीएल की अपनी पुरानी टीम आरसीबी के साथ खेलना चाहते है।

उन्होंने क्रिक्ट्रैकर से बातचीत के दौरान हमे बताया, की जब उन्हे फ्रेंचाइजी द्वारा रिटेन नही किया गया था, तब उन्हे आरसीबी के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट माइक हेसन ने बुलाया, और उनसे कहा, की उन्हे रिटेन ना किया जाना, पर्स मैनेजमेंट का ही बस एक हिस्सा है। वो एक बार फिर उन्हे आरसीबी में ही देखना चाहते है। और वही हर्षल ने भी कह दिया, की वह खुद भी आरसीबी की तरफ से एक बार और खेलना चाहता हूं।

इस टीम ने मेरे कैरियर को एक नए मुकाम तक पहुंचाया है। मेरे कैरियर को सुधारा है। और इतना ही नहीं बल्कि इस टीम ने मुझे एक शानदार गेंदबाज बनने में भी काफी मदद की है। और निश्चित तौर पर एक बार फिर से मैं खुद को आरसीबी की लाल जर्सी में देखना चाहूंगा। और मुझे लगता है की आरसीबी भी अपनी ओर से पूरी कोशिश करेगा। दोस्तो आपको बता दे, की पिछले आईपीएल में हर्षल पटेल ने 32 विकेट अपने नाम करके पर्पल कैप जीती थी।

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने आगे बताया, की मैने पिछले सीजन से पहले कभी भी डेथ ओवर में गेंदबाजी नही की। ऐसे में जब RCB ने मुझे दिल्ली से ट्रेड किया तो उन्होंने अपना पूरा होमवर्क कर रखा था। हो सकता है, की उन्होंने मेरे अंदर एक डेथ ओवर वाले की क्षमता देखी हो, और उन्होंने मुझसे कहा था, की हम चाहते है, की तुम ये जिम्मेदारी निभाओ। तुम्हे हमारी तरफ से पूरा साथ मिलेगा। और आज यहां मैं जो भी हूं।

सब उन्ही की वजह से है। दोस्तो जानकारी के लिए आपको बताते चले, की आईपीएल का पिछला सीजन हर्षल के लिए काफी बेहतरीन सफर था। उन्होंने आईपीएल की शुरुवात में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 5 विकेट अपने खाते में डाले थे। और आईपीएल का शानदार सफर शुरू किया था। और इसी तरह से खेलते हुए उन्होंने पर्पल और अपने नाम की। और आईपीएल का दमदार तरीके से खात्मा किया था। दोस्तो हो सकता है, एक बार फिर से हर्षल हमे आरसीबी की तरफ से आईपीएल मैदान में अपना जलवा दिखाते नजर आए।