‘भारतीय खिलाड़ी IPL में 130 KM की स्पीड वाली गेंदे खेलते हैं, शाहीन अफरीदी की गेंद खेलना उनकी औकात नही’ !

दोस्तो अगर क्रिकेट की दुनिया में आगे कभी भी किसी मैच की बात होगी। तो उसमे 24 अक्टूबर को हुए भारत और पाकिस्तान के मैच की बात जरूर होगी। क्योंकि यही वो मैच है, जिसमे पाकिस्तान ने पहली बार भारत को टी 20 वर्ल्ड कप में हराया। उसके पहले पाकिस्तान आज तक भारत को हरा नही पाई। पाकिस्तान के कुछ ऐसे खिलाड़ी जिन्होंने पाकिस्तान को जिताने में अपनी बहुत अच्छी भूमिका निभाई।

पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम और रिजवान ने अपनी तेज गेंदबाजी से इस जीत के सफर को आगे बढ़ाया। लेकिन पाकिस्तान की तरफ से एक ऐसे खिलाड़ी भी है। जिसने इस मैच में जीतने के लिए अपनी पूरी जान लगा दी। दरअसल यहां हम अफरीदी की बात कर रहे है। जिन्होंने इस मैच में अपनी भूमिका निभाई। और अपनी तेज गेंदबाजी से 3 विकेट हासिल किए। पहले दो ओपनर्स और बाद में टीम के कप्तान को आउट किया।

बता दे, की अफरीदी ने पहले रोहित शर्मा और केएल राहुल का विकेट लिया। और फिर विराट को भी खेल से बाहर किया। इसी के चलते टी 20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाजी सलाहकार बने, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने भारतीय के बारे के बात करते हुए एक बयान जाहिर किया, हेडन ने कहा, की अफरीदी की गेंद बहुत तेज गति वाली होती है। लेकिन भारतीय टीम के सारे खिलाड़ी आईपीएल खेल के अभी अभी आए है, और वहां सारी गेंदे 130 kmph के हिसाब की होती है।

फिर हेडन ने अफरीदी की तारीफ करते हुए आगे बोला, की पिछले पांच सप्ताह में देखी गई वो गेंदबाजी मेरी बेहतरीन गेंदबाजी में शामिल है। रोहित शर्मा को बहुत तेज इनस्विंग यॉर्कर और उनके खिलाफ एक नई गेंद से ऐसा करना तारीफ के लायक था। जानकारी के लिए बता दे, की 24 अक्टूबर को हुए मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए, 151 रन का स्कोर खड़ा किया। तो वही पाकिस्तान टीम ने बिना एक भी विकेट गवाए जल्दी ही अपना लक्ष्य पूरा किया। और पहली बार भारत से टी 20 वर्ल्ड कप जीतने में कामयाब रही।