अंग्रेज़ो को उन्ही की ज़मीन पे धूल चटा, भारत ने रचा इतिहास

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच भारतीय टीम ने अपने नाम कर लिया हैं। भारत ने इंग्लैंड को 151 रनों से इस टेस्ट मैच में हरा दिया और सीरीज पर 1-0 की बढ़त बना ली। भारतीय टीम के इस परफॉर्मेंस के बाद सोशल मीडिया पर प्रशंसकों में काफी खुशी देखी जा रही हैं।

अगर हम पांचवें दिन की खेल की बात करें तो भारत आज 157 बढ़त के साथ आगे खेलने आया था। इसके बाद भारत के ओर से जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने नाबाद 89 रनों की साझेदारी की और भारतीय टीम की बढ़त को 271 रनों तक ले गए। भारत ने लंच के बाद अपनी पारी घोषित कर दी और इंग्लैंड को 60 ओवरों में 272 रनों का लक्ष्य दे दिया।

इंग्लैंड की दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी नही रही और उन्होंने टी काल से पहले ही अपने 4 बल्लेबाज गवा दिया। भारत को मैच जीतने के लिए आखिरी सत्र में 6 विकेट की जरूरत थी।

आख़िरी सत्र की शुरुआत भारतीय टीम के लिए जबरदस्त रही। जसप्रीत बुमराह ने इन फॉर्म जो रूट को अपना शिकार बनाया। इसके बाद मोईन अली और जोस बटलर संभल कर खेलने लगे।

लेकिन फिर सिराज ने दिखाया अपना जलवा। उन्होंने लगातार 2 गेंदों में पहले मोईन अली और फिर सम करन का विकेट लिया और मैच पूरा इंडिया के और घुमा दिया। इसके बाद उनके एंडरसन के विकेट के साथ ही भारत ने इस मैच को अपने नाम कर लिया।

मैच जीतने के बाद भारतीय खिलाड़ियों में भी काफी उत्साह देखने को मिला।

यहाँ देखें वीडियो :