बीसीसीआई ने आईपीएल के फेज-2 से पहले किया ये बड़ा बदलाव

आप सभी को पता है आईपीएल का 14वा संस्करण कोरोना के कारण बीच में ही रोक दिया गया था। इस सीजन के बाकी मैच इस साल के सितंबर – अक्टूबर के महीने में संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित किये जायेगा । दूसरे चरण के शुरू होने से पहले बीसीसीआई ने आईपीएल के कुछ नियमों में बड़े बदलाव किये हैं।

लीग के बचे हुए मैचों के लिए बीसीसीआई ने स्वास्थ और सुरक्षा प्रोटोकॉल्स जारी किए हैं । बीसीसीआई ने फैसला लिया है कि अगर गेंद स्टैंड में या स्टेडियम के बाहर जाती है तो उसे बदला जाएगा। जो गेंद स्टैंड या स्टेडियम के बाहर गई है वह जब वापस आएगी तो उसे सैनेटाइज किया जाएगा । इसके बाद उस गेंद को लाइब्रेरी में रखा जाएगा।

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस ने बीसीसीआई द्वारा जारी प्रोटोकॉल्स के हवाले से लिखा है कि, ” अगर गेंद स्टैंड में जाती है या स्टेडियम के बाहर जाती है तो चौथा अंपायर लाइब्रेरी में मौजूद गेंदों से उसे बदलेगा. पुरानी गेंद जब वापस आएगी तो गेंद को एल्कोहल युक्त वाइप्स/यूवी सी से सैनेटाइज किा जाएगा और लाइब्रेरी में रख दिया जाएगा. “

आप सभी दर्शक आईपीएल के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। तो भारतीय क्रिकेट बोर्ड भी चाहती हैं कि आईपीएल के दूसरे भाग में किसी भी प्रकार का कोई समस्या नहीं आये इसी कारण उन्होंने ये सख्त नियम बनाये हैं।

आपको बता दूँ आईपीएल 2021 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम यूएई जाने के लिए तैयार हैं। बताया जा रहा है उनकी टीम कुछ ही दिनों बाद दुबई में कदम रखेगी और अपना अभ्यास जारी रखेगी।