दूसरे टेस्ट में जीत के साथ ही सिराज ने तोड़ा 39 साल पुराना कपिल देव का रिकॉर्ड

भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 151 रन से हराकर इतिहास रच दिया है। 272 रन का पीछा कर रही इंग्लैंड की टीम मात्र 120 रन पर सिमट गई। भारत ने इस जीत के साथ ही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

इस मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद सिराज ने अपनी गेंदबाजी से अच्छा प्रदर्शन करते हुए इतिहास रच दिया है। उन्होंने इस मुकाबले में 126 रन देकर 8 विकेट हासिल किए। जोकि किसी भी गेंदबाज द्वारा लॉर्ड्स के मैदान में किया गया सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है।

मोहम्मद सिराज ने भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। कपिल देव ने साल 1982 में लॉर्ड्स में खेले गए एक मुकाबले में 168 रन देकर 8 विकेट हासिल किए थे इसी लिस्ट में तीसरे स्थान पर भारत के पूर्व गेंदबाज आरपी सिंह है जिन्होंने यह कारनामा 2007 में करके दिखाया था उन्होंने 117 रन देकर 7 विकेट लिए थे।

आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि मोहम्मद सिराज ने पहली पारी में 94 रन देकर चार विकेट लिए थे वहीं दूसरी पारी में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया और 32 रन देकर चार विकेट चटका दिए। गौर करने वाली बात यह है कि मोहम्मद सिराज दोनों ही पारियों में हैट्रिक के बिल्कुल नजदीक थे लेकिन वह हैट्रिक लेने से झुक गए।

भारत और इंग्लैंड के खिलाफ अगला टेस्ट 25 अगस्त को खेला जाएगा यह टेस्ट मैच लीड्स के मैदान पर खेला जाएगा। भारतीय टीम से उम्मीद की जा रही है कि वह लगातार अच्छा प्रदर्शन करके तीसरा टेस्ट भी अपने नाम कर लेगी।