यह है श्रीलंका दौरे पर गए भारतीय खिलाड़ियों की रेटिंग, बड़े नामों ने किया निराश

 

हाल ही में भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे और t20 सीरीज खेली है। वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने 2-1 से जीत हासिल की थी। वही बात करे t20 सीरीज की तो वह श्रीलंका ने 2-1 से अपने नाम की। आज हम आपको इस सीरीज मैं भारतीय खिलाड़ियों की रेटिंग के बारे में बताएंगे।

शिखर धवन – 7/10

श्रीलंका दौरे पर भारतीय कप्तान की भूमिका निभाने वाले शिखर धवन ने वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन टी-20 सीरीज में वह ज्यादा कुछ नहीं कर पाए। t20 सीरीज में सारा दबाव शिखर धवन पर आ गया था।

सूर्यकुमार यादव – 9/10

वनडे और टी-20 सीरीज मैं सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में से एक रहे सूर्यकुमार यादव। सूर्यकुमार यादव ने प्रेशर सिचुएशन में भी अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन वह t20 सीरीज के अंतिम दो मैच कोविड-19 के चलते नहीं खेल पाए।

पृथ्वी शॉ – 1/10

वनडे सीरीज के हीरो रहे पृथ्वी शॉ t20 सीरीज में ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाए उन्होंने टी-20 सीरीज में केवल एक ही मैच खेला और उसमें भी वह जीरो पर आउट हो गए।

ईशान किशन – 5/10

अपने वनडे इंटरनेशनल में डेब्यू करने वाले ईशान किशन ने वनडे सीरीज में तो काफी अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन वह t20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे।

देवदत्त पादिक्कल – 4/10

t20 सीरीज में अपने अंतरराष्ट्रीय कैरियर की शुरुआत करने वाले देवी दत्त के ऊपर काफी बड़ी जिम्मेदारी थी उन्होंने पृथ्वी शॉ को रिप्लेस किया था लेकिन वह उम्मीदों के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाए।

संजू सैमसन 3/10

आईपीएल में राजस्थान टीम के कप्तान संजू सैमसन इस सीरीज में कुछ ज्यादा नहीं कर पाए। वह अपने पहले मैचों में तो काफी अच्छे नजर आ रहे थे लेकिन उन्होंने अंतिम मैचों में निराशाजनक प्रदर्शन किया।

ऋतुराज गायकवाड – 2/10

चेन्नई सुपर किंग टीम के ओपनर ऋतुराज गायकवाड भी इस लिस्ट में शामिल है वह t20 सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे।

हार्दिक पांड्या – 3/10

हार्दिक पांड्या ने t20 सीरीज में केवल एक मैच खेला और उसमें उन्होंने केवल 10 रन बनाए। हार्दिक भी उम्मीदों के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाए।

नितीश राणा 1/10

नितीश राणा ने भी सीरीज में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया। कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलने वाले नीतीश राणा लंबे समय से टीम में चयन का इंतजार कर रहे थे लेकिन चयन होने के बाद उनका प्रदर्शन निराशाजनक था।

क्रुणाल पांड्या 1/10

क्रुणाल टी-20 सीरीज में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे इसके बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। इनके संपर्क में आने वाले 8 खिलाड़ियों को भी आइसोलेट किया गया था।