आज पाकिस्तान के खिलाफ़ टीम इंडिया की प्लेइंग XI तय, इन 2 खिलाड़ियो को नही मिली जगह !

दोस्तो जैसा की सभी को पता ही है। आज क्रिकेट का वो दिन है। जिसका इंतजार ना सिर्फ दर्शको को बल्कि पूरी दुनिया को बहुत बेसब्री से था। आज ही वो भारत और पाकिस्तान का महा मुकाबला होने का रहा है। जिसको देखने के लिए क्रिकेट फैंस बेताब है।

इसी के चलते हाल ही में खबर सामने आई है, की विराट कोहली मैच में अपने कोन से खिलाड़ियों पर भरोसा करते है। दोस्तो भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच का इंतजार अब बस खत्म होने वाला ही है। अब से कुछ हो घंटो में दुबई स्टेडियम में दोनो टीमों के बीच ये हाई वोल्टेज मुकाबला शुरू होगा। बता दे,

पाकिस्तान की टीम ने अपने 11 खिलाड़ियों के बारे में पहले हो घोषित कर दिया, जो टीम इंडिया के खिलाफ मैदान उतरेगी। जिसमे टीम के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद को विकेटकीपर की जगह नही मिली है। उनकी जगह मोहम्मद रिजवान को ये जगह दे दी गई है। वही 39 साल के शोएब मलिक भी इस तूफानी मैच में हमे देखने को मिलेंगे। आपको बताते है,

पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों के नाम, बाबर आजम, आसिफ अली, फखर जमा, हैदर अली मोहम्मद, रिजवान, ईमाद वसीम, महोम्मद हाफिज, शादाब खान, शोएब मलिक, हैरिस रऊफ, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी। आपको बता दे, की टीम इंडिया ने अभी तक प्लेइंग इलेवन का एलान नही किया है।

लेकिन बहुत से खिलाड़ियों का शामिल होना तय माना जा रहा हैं। ओपनिंग के लिए रोहित और केएल राहुल तो तय ही है। तो वहीं हमारे कप्तान विराट तीसरे नंबर पर उतरेंगे। और इस बार ईशान किशन और रिषभ पंत ने आईपीएल जो जोर दिखाया है। उसके चलते इन दोनो पर भरोसा किया जाएगा।

बतौर ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या, शार्दुल ठाकुर, और रविंद्र जडेजा मैदान में आयेगे। देखना ये है, की हार्दिक बॉलिंग करते है या नही। बता दे, की मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह टीम में स्पेशलिस्ट फास्टर बॉलर के तौर पर नजर आयेगे। इन्हे शार्दुल ठाकुर का साथ भी सकता है। तो वहीं वरुण चक्रवती को स्पिनर के रूप में देखा जाएगा। और रविंद्र जडेजा भी स्पिनर के रूप में देखने को मिल सकते है।

लेकिन ईशान किशन इस समय अपने टॉप पर चल रहे है। ऐसे में वो सूर्य कुमार यादव को बदल सकते है। और अगर गेंदबाजी में वरुण को मौका मिला। तो सीनियर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को बाहर होना पड़ेगा। अब आपको भारतीय टीम के बारे में बताते है, जो की संभावनाओं के साथ बताया गया है।

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, ईशान किशन, रिषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और वरुण चक्रवती। आपको बता दे, की भारत और पाकिस्तान को टी20 फॉर्मेट की आखरी टक्कर टी 20 वर्ल्ड कप 2016 में हुई थी। लेकिन 2019 ले इन दोनो टीमों ने आपस में वनडे मैच खेला था।

बता दे, की आईसीसी टी 20 वर्ल्ड कप लगभग हर बार भारत ने पाक्सितान को कड़ी टक्कर देते हुए। जीत अपने नाम की है। वनडे वर्ल्ड कप में भारत की टीम पाकिस्तान को टीम पर हमेशा भरी पड़ती हुई नजर आई। अब हमे आज के मैच में देखना होगा। की भारत और पाकिस्तान में से किस टीम को वर्ल्ड कप के लिए आगे बढ़ने का मोका मिलता है।