क्या बाहर हो जाएगी टीम इंडिया? न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ T20 WC में आंकड़े है बेहद खराब !

टी20 वर्ल्ड कप में सभी को भारत से काफी उम्मीदें थी। लेकिन 24 अक्टूबर को हुए भारत और पाकिस्तान के मैच में भारत, पाकिस्तान का सामना नहीं कर पाई। और 10 विकेट से हार गई। तो वही न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले में भी पाकिस्तान से अपने तूफानी प्रदर्शन से न्यूजीलैंड को हरा दिया। अब एक बार फिर भारत और न्यूजीलैंड हमे आपस में टकराते हुए दिखेंगे।

बता दे, की 31 अक्टूबर को भारत और न्यूजीलैंड एक दूसरे से मैदान में भिड़ते वाले है। और इस मैच में जो भी टीम हारेगी। वो वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगी। खबरों के अनुसार बात करे, तो यह मैच दोनो टीमों के लिए क्वार्टर फाइनल की तरह होगा। इस मैच में को भी टीम हारी। वो सेमीफाइनल में जाने से पहले ही वापिस घर जाएगी।

अब अगर भारत और न्यूजीलैंड के टी 20 मुकाबले के हिसाब से देखा जाए, तो भारत के लिए आगे का सफर बिलकुल भी आसान नहीं होगा। आपको बता दे, की भारतीय टीम टी 20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड को कभी नही हरा सकी। और भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले को देखते हुए भारत का न्यूजीलैंड को हरा पाना कही ना कही भारत एक लिए एक चेतवानी साबित होगा।

आपको बता दे, की इससे पहले भारत और कीवी टीम दो बार मैदान में आमना सामना कर चुके है। और दोनो ही बार कीवी टीम भारतीय टीम पर भारी पड़ी। पहली बार दोनो टीमों के बीच मुकाबला 2007 में धोनी की कप्तानी में हुआ था। इसके बाद 2016 में दोनो टीमें आपस में टकराई। और दोनो ही बार भारत को हार का सामना करना पड़ा था।

आंकड़े और किस्मत भले ही भारतीय टीम के साथ न हो, लेकिन टीम इंडिया खुद से ही किस्मत बदलने वाला जज्बा रखती है। ऐसे में अगर पहली बार भारतीय टीम ने कीवी टीम को हरा दिया। तो इसमें कोई अचंभव नही होगा। लेकिन अगर ऐसा नहीं हुआ, तो भारतीय टीम का टी 20 वर्ल्ड कप जीतने का सपना पूरी तरह टूट जाएगा। देखना है, की भारत 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के सामने कैसा प्रदर्शन करती है?