जानिए कैसा होगा भारतीय टीम का टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्य टीम !

T20 वर्ल्ड कप इस साल के अंत मे अक्टूबर और नवंबर के महीने में यूएई में खेला जाना वाला है। जिसके लिए सारी टीमें अब तैयारी में जुट गई हैं । आपको बता दे आने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया ने अपनी 15 सदस्य टीम का एलान कर दिया है ।

सभी टीमों के लिए अपने 15 सदस्य टीम का एलान करने का आखिरी दिन 10 सितंबर है तो। इसी बीच भारतीय प्रशंसक भी काफ़ी उत्सुक हैं भारतीय टीम के 15 सदस्य टीम को जानने के लिए । आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे की भारतीय टीम का 15 मैन स्क्वाड टी20 वर्ल्ड कप के लिए किस तरह का हो सकता ।

अगर भारतीय टीम के 15 सदस्य टीम में सलामी बल्लेबाजों के रूप में केएल राहुल , रोहित शर्मा और शिखर धवन का विकल्प हो सकता हैं । पिछले टी20 सीरीज इंग्लैंड के खिलाफ के एल राहुल को बुरे फॉर्म के चलते ड्रॉप कर दिया गया था पर आईपीएल और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में उन्होंने धमाकेदार वापसी की जिसके बाद टीम में उनके वापसी लगभग तय है।

मध्यक्रम में विराट कोहली , सर्यकुमार यादव , ऋषभ पंत और श्रेयस इय्यर का विकल्प भारतीय टीम का पास मौजूद रह सकता हैं । आलराउंडर में हार्दिक पंड्या , रवींद्र जडेजा और वॉशिंगटन सुंदर वर्ल्ड कप स्क्वाड में अपनी जगह बना सकते हैं।

स्पिनरों में युजवेंद्र चहल और राहुल चहर टी20 वर्ल्ड कप के भारतीय टीम में दिख सकते हैं। तेज़ गेंदबाज में भुवनेश्वर कुमार , जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर टीम इंडिया में दिख सकते हैं ।

संभावित भारतीय टीम वर्ल्ड कप : विराट कोहली ( कप्तान ) , रोहित शर्मा ( उपकप्तान ) , केएल राहुल , शिखर धवन , सर्यकुमार यादव , ऋषभ पंत ( विकेटकीपर ) , श्रेयस अय्यर , हार्दिक पंड्या , रवींद्र जडेजा , वॉशिंगटन सुंदर / वरुण चक्रवर्ती , युजवेंद्र चहल , राहुल चहर , जसप्रीत बुमराह , भुवनेश्वर कुमार , दीपक चहर / शार्दुल ठाकुर ।

टीम के साथ मोहम्मद सिराज , ईशान किशन और मोहम्मद शमी अतरिक्त विकल्प के रूप में जा सकते हैं ।