भारत और इंग्लैंड के बीच बचा हुआ पांचवा टेस्ट मैच खेला जाएगा अगले साल !

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच कब खेला जाएगा यह साफ हो गया है। दो टीमों के बीच सीरीज का यह पांचवा टेस्ट अगले साल जुलाई में होगा। आपको बता दे भारतीय क्रिकेट टीम के सपोर्ट स्टाफ के कुछ सदस्यों को कोरोनावायरस जैसे इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पांचवें मैच को रद्द कर दिया गया था। लेकिन अब इस सीरीज का आखिरी मैच कब होगा यह तय हो गया है। इंग्लैंड क्रिकेट ने कहा है कि दोनों टीम के बीच सीरीज का पांचवा टेस्ट अगले साल जुलाई में होगा।

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पांचवां मुकाबला मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। यह मुकाबला साल 2022 को 10 सितंबर शुक्रवार से लेकर 14 सितंबर मंगलवार के बीच खेला जाएगा। आपको बता दे सीरीज में इस समय भारत 2-1 से आगे हैं।

भारतीय टीम और इंग्लैंड टीम के बीच होने वाले मैनचेस्टर टेस्ट 10 सितंबर से 14 सितंबर तक यह 5 दिनों तक भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 3:30 बजे से शुरू होने वाला था जो कि रद्द कर दिया गया था।

इंडिया और इंग्लैंड के बीच का पांचवा टेस्ट भारतीय फैंस सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के तमाम चैनलों पर अंग्रेजी और हिंदी कमेंट्री के साथ देख पाएंगे।

बता दे कि भारतीय टीम में कोरोना के मामले सामने आने के बाद पांचवा टेस्ट मैच निर्धारित समय से शुरू होने से कुछ घंटे पहले ही रद्द कर दिया गया था। निर्धारित समय से पहले ही रद्द होने तक टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे थी।

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के बीच एक समझौता होने के बाद भारत और इंग्लैंड के बीच का पांचवा मैच अगले साल यानी कि 2022 को 1 जुलाई एजबेस्टन में खेला जाएगा।

इंग्लैंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के मुख्य अधिकारी टॉम हैरिसन ने कहा है ,“कि मुझे खुशी है कि हमने एक शानदार सीरीज के अंत के लिए बीसीसीआई के साथ एक समझौता किया है।”

इस मैच को फिर से सेडिमेंट करने की अनुमति देने में दिए गए सहयोग के लिए सभी बहनों इसका आभार प्रकट करते हुए नजर आए। सितंबर की घटनाओं में व्यवधान और निराशा के लिए उन्होंने कहां है कि वह फ्रेंड्स से फिर से माफी भी मांगना चाहते हैं। उनका कहना है कि हमें इस बात का बहुत ही दुख है और हम जानते है यह कैसा दिन था जिसकी बहुत आने बहुत पहले से योजना बना ली थी।

वहीं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने कहा है कि मुझे खुशी है कि इंग्लैंड भारत टेस्ट सीरीज का नतीजा निकलेगा। चार टेस्ट मैच दिलचस्प रहे और हमें एक उपयुक्त समापन की आवश्यकता थी। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई क्रिकेट के पारंपरिक रूप को पहचानता है और उसका सम्मान करता है। पिछले दो महीनों में बीसीसीआई और ईसीबी दोनों चर्चा में लगे थे और हम एक उपयुक्त विंडो के तलाश में थे।