टी-20 वर्ल्डकप में एक नहीं बल्कि दो होगें भारत-पाक के मैच, 14 साल बाद फिर बनेगा इतिहास !

दोस्तो क्रिकेट का ये समय ऐसा समय है, की क्रिकेट को लेकर दर्शक बहुत सी बाते बोल रहे है। तो वहीं दूसरी तरफ क्रिकेट टीमों के खिलाड़ी भी अपने तरफ से भविष्यवाणियां कर रहे है। बता दे, की यूएई में खेले जा रहे विश्व कप में सुपर 12 के मुकाबले कल से शुरू होने वाले है। अभी तक सभी मैच प्लेइंग इलेवन में हो रहे थे। लेकिन कल से सुपर 12 के मैच शुरू हो रहे है।

ऐसे में इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज स्टीव हार्मिसन से फाइनल में पहुंचने वाली टीमों के बारे में बताया। हार्मिसन ने बताया। की इस बार भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया प्रबल टीमें है। जो फाइनल में पहुंच सकती है। भारत और पाकिस्तान को टीम एक बार नही बल्कि टूर्नामेंट के दो बार आमने सामने टकराएगी। हार्मिसन के मुताबिक टी 20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला भारत और पाकिस्तान या फिर इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच हो सकता है। दीप दस गुप्ता के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए।

उन्होंने बताया, की इंग्लैंड और भारत सुपर 12 में अपने अपने ग्रुप जीत हासिल कर सकते है। स्टीव के मुताबिक ग्रुप 1 के वेस्टइंडीज की जगह ऑस्ट्रेलिया और ग्रुप दो में पाकिस्तान टीम खेलेगी। बता दे, की भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को महा मुकाबला होने का रहा है। जिसके लिए दर्शक बहुत ही बेताबी से इंतजार कर रहे है। और सभी फैंस अपनी अपनी टीमों की जीत के लिए भगवान से दुआ मांग रहे है। बता दे, की हर टीम के फैंस ये मैच देखने के लिए बहुत उत्सुक है। क्योंकि ये टीमें हर मैचों में अपनी अलग ही शान बनाती है।

जिससे खिलाड़ियों और उनके फैंस दोनो को बहुत खुशी होती है। ऐसे में 24 अक्टूबर को होने वाले भारत और पाकिस्तान के बीच का मुकाबला दर्शकों को अपनी ओर पूरी तरह से लुभाएगा। बता दे, की इस मुकाबले में जो भी टीम हारेगी। उस टीम के लिए आगे खेलना बहुत कठिन हो सकता है। और जानकारी के लिए बता दे, की क्रिकेट के इतिहास में भारत और पाकिस्तान के मैच में ज्यादातर भारत टीम, पाकिस्तान के ऊपर भारी साबित हुई।

अगर हार्मिसन के द्वारा की गई, भविष्यवाणी सच हुई। तो वर्ल्ड कप का 14 साल का इतिहास दुबारा कायम हो सकता है। बता दे, की 2007 में खेले गए भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में थे। और इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को हराकर वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किया था। अगर इस बार भी ऐसा हुआ तो इतिहास दुबारा दोहराया जा सकता है।

वैसे तो हमेशा भारतीय टीम ने पाकिस्तानी टीम को वर्ल्ड कप धूल चटाई। इस बार भी अगर पाकिस्तान की तरफ से कोई लापरवाही हुई। तो फिर से पाकिस्तान को घर का रास्ता देखना पड़ सकता है। और एक बार फिर भारत वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लेगी। अब किसकी जीत होगी और किसकी हार वो तो हमे मैच के बाद ही पता चलेगा।