भारत-साउथ अफ्रीका के बीच T20 सीरीज की तारीखों का हुआ ऐलान, देखें पूरा शेड्यूल

दोस्तो इन दिनों आईपीएल 2022 जबरदस्त तरीके से आगे बढ़ रहा है। दर्शक इसे काफी पसंद कर रहे है। इस दौरान क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक और अच्छी खबर आई है। दरअसल बीसीसीआई ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत में होने वाली टी20 सीरीज का एलान कर दिया है। अफ्रीका टीम इस साल जून के महीने में 5 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों को अंजाम देने भारत के दौरे पर आयेगी।

प्रेस रिलीज के जरिए बीसीसीआई ने इन मुकाबलों की जानकारी दी है। बता दे, की टी20 सीरीज की शुरुवात 9 जून से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम से होगी। और बाद में कटक, विशाखापत्तनम और राजकोट में बाकी के 3 मुकाबले खेले जाएंगे। वही इस सीरीज का आखरी मुकाबला चेन्नई के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। आइए आपको इन मुकाबलों के शेड्यूल के बारे में बताते है।

पांच मैचों की टी20 सीरीज का शेड्यूल:*9 जून पहला टी20 दिल्ली*12 जून दूसरा टी20 कटक*14 जून तीसरा टी20 विशाखापट्टनम*17 जून चौथा  टी20 राजकोट*19 जून पांचवां टी20 बेंगलुरु इसके पहले भारत और साउथ अफ्रीका का दौरा दिसंबर जनवरी के बीच खेला गया था, हालाकि उस समय ये दौरा कुछ खास प्रभावशाली नही रहा।

उस टेस्ट सीरीज में भारत को 2.1 से हार का सामना करना पड़ा था। वही बाद में 3 मैचों के वनडे सीरीज में भारतीय टीम को पूरी तरह से हार झेलनी पड़ी थी। लेकिन अब रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम आने वाली टी20 सीरीज जीतकर पुरानी बेकार यादों को भुलाना चाहेगी। इसके अलावा 2022 के टी20 वर्ल्ड कप के चलते भी ये सीरीज भारत के लिए बेहद खास होने वाली है।

दोस्तो इस सीरीज में सभी चाहते है, की भारत इस सीरीज को अपने नाम करे, क्योंकि कुछ ही समय में टी20 वर्ल्ड कप भी खेला जाएगा, जिसमे भारतीय टीम को काफी मेहनत करके आगे बढ़ना होगा।