वीडियो : भारतीय महिला टीम ने रचा इतिहास, तोडा ऑस्ट्रेलिया टीम का घमंड !

आज भारतीय महिला टीम और अॉस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मैच खेला गया जिसे भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अॉस्ट्रेलिया को 2 विकेट से हराया.


इस जीत के साथ ही भारतीय महिला टीम ने एक इतिहास रच दिया है और अॉस्ट्रेलिया के लगातार 26 वनडे जीत के रिकॉर्ड को तोड़ दिया हैं और उनके इस विजयरथ को रोक दिया हैं.

भारतीय महिला टीम ने आज कमाल कर दिया हैं और अॉस्ट्रेलिया महिला टीम को हराकर दिखा दिया कि वो किसी से कम नहीं हैं.

आज अॉस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 9 विकेट गंवाकर 264 रन बनाए और भारतीय महिला टीम के सामने 265 रनों का लक्ष्य रखा. भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को आखिरी ओवर में हासिल किया और 3 गेंद शेष रहते हुए इस मैच को जीता.



ये मैच काफी रोमांचक रहा और आखिरी कुछ क्षण काफी कमाल के थे. आखिर में भारतीय महिला टीम को जीतने के लिए 7 गेंदों में 5 रन चाहिए थे और मेघना सिंह स्ट्राइक पर थी. मेघना सिंह ने 49 वे ओवर की आखिरी गेंद पर 1 रन लिया और भारत को आखिरी ओवर में जितने के लिए 4 रनों की जरूरत थी.

आखिरी ओवर की पहली गेंद पर मेघना सिंह रन लेने में असफल रहीं और भारत पर दबाव बढ़ा. फिर आखिरी ओवर के दूसरी गेंद पर मेघना सिंह ने 1 रन लिया और झूलन गोस्वामी को स्ट्राइक दिया


भारतीय महिला टीम को तब जीतने के लिए 4 गेंदों में 3 रन चाहिए थे और फिर उस गेंद पर झूलन गोस्वामी ने सीधे गेंदबाज के उपर से चौका जड़ा और भारतीय टीम को एक एतिहासिक जीत दिलाई.


पिछले मैच में झूलन गोस्वामी ने आखिरी ओवर में खराब गेंदबाजी की थी जिस वजह से भारत को हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन आज उन्होंने बल्लेबाजी में निराश नहीं किया और ये महत्वपूर्ण चौका लगाया और कमाल किया.