यह है भारतीय क्रिकेट टीम में खिलाड़ी जिन्होंने दूसरे धर्म की लड़की से रचाई है शादी

भारतीय क्रिकेट ने पूरे विश्व में अपनी छाप छोड़ी है भारतीय क्रिकेट के इतिहास में काफी मशहूर और नामी खिलाड़ी हुए हैं जिन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई है और खेल के प्रति लोगों में जुनून पैदा किया है। क्रिकेट भारत मे सबसे अधिक पसंद किया जाने वाला खेल है।

इन्ही भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों में कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्होंने दूसरे धर्म की लड़की से शादी की है और अपने जीवन को आगे बढ़ाया है। आज आपको ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिन्होंने दूसरे धर्म में शादी रचाई और आज भी एक खुशहाल जीवन जी रहे हैं।

इन खिलाड़ियों ने की है दूसरे धर्म में शादी

भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे कुछ खिलाड़ियों ने अन्य धर्म की लड़की से शादी की है।

दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल ने एक दूसरे के साथ शादी की है। दिनेश कार्तिक ने इससे पहले भी शादी की लेकिन वह शादी सफल नहीं हो पाई और तलाक हो गया और इसके बाद दिनेश कार्तिक ने स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल के साथ 2015 में शादी की दीपिका पल्लीकल ईसाई धर्म की है जबकि दिनेश कार्तिक हिंदू हैं।

जहीर खान और सागरिका घाटके

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान ने भारत के लिए काफी विकेट लिए हैं और विपक्षी बल्लेबाजों को परेशान किया है आपको बता दें कि जहीर खान ने अभिनेत्री सागरिका के साथ 2017 में शादी रचाई। जहीर खान मुस्लिम धर्म से हैं जबकि सागरिका हिंदू हैं।

युवराज सिंह और हेजल कीच

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी रहे युवराज सिंह ने जब हेजल कीच को देखा तो उन्हें प्यार हो गया और दोनों ने जीवन भर साथ रहने का फैसला किया आपको बता दें कि युवराज सिंह एक सिख हैं जबकि हेजल ईसाई धर्म से आती हैं।

अजीत आगरकर और फातिमा

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अजित अगरकर ने भारत के लिए काफी अच्छा क्रिकेट खेला है। अजीत आगरकर ने एक मुस्लिम महिला फातिमा से शादी की है।

मोहम्मद कैफ और पूजा यादव

भारत के क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने एक हिंदू धर्म की लड़की पूजा यादव से शादी की है जबकि मोहम्मद कैफ मुस्लिम धर्म से ताल्लुक रखते हैं।

मोहम्मद अजहरूद्दीन और संगीता बिजलानी

भारतीय क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान और बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन ने एक हिंदू धर्म की बॉलीवुड अभिनेत्री संगीता बिजलानी से शादी की लेकिन दुर्भाग्यवश यह शादी ज्यादा समय तक नहीं चल पाई और दोनों एक दूसरे से अलग हो गए।