पांच भारतीय क्रिकेटर जिनके बल्ले की कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

भारत एक ऐसा देश है जहां क्रिकेट सबसे ज्यादा देखा जाता है, सबसे ज्यादा खेला जाता है और जिस पर सबसे ज्यादा चर्चा होती रहती है। भारत की गली-गली में आपको एक क्रिकेट एक्सपर्ट मिल जाएगा जो आपको क्रिकेट से जुड़ी हर छोटी-बड़ी जानकारी बता देता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप जिन क्रिकेटरों को बल्ले से चौके और छक्के लगाते देखते हैं उनके बल्ले की कीमत कितनी होती होगी? अगर नहीं तो चलिए हम आपको बताएंगे।

5) महेंद्र सिंह धोनी

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट के सबसे चहेते खिलाड़ियों में से एक है। जब वह अपने बल्ले से चौकी और चक्कर लगाती है तो देखने वाले बस देखते ही रह जाते है। बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी स्पार्टन का बल्ला इस्तेमाल करते हैं जिसकी कीमत ₹17500 है।

4) विराट कोहली

मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली सालों से एमआरएफ के बल्ले से खेलते आ रहे हैं। होली इस बल्ले को लेकर जब फील्ड पर उतरते हैं तो फैंस को उनसे हमेशा एक सेंचुरी की उम्मीद रहती है। विराट कोहली के इस बल्ले की कीमत ₹19500 बताई जाती है।

3) केएल राहुल

भारत की धाकड़ ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल एसजी के बैट से खेलते है। उनके इस बल्ले की कीमत ₹22000 बताई जाती है। खास बात यह है कि राहुल के बल्ले पर सनी टोनी लिखा हुआ है जो कि सुनील गावस्कर के बल्ले पर लिखा हुआ रहता था। इसके साथ ही उनके बल्ले पर सुनील गावस्कर के हस्ताक्षर भी है।

2) रोहित शर्मा

हिटमैन रोहित शर्मा कई बार अपने बल्ले को बदल चुके हैं। पहले वह टोन बल्ले से खेलते थे, बाद में उन्होंने एडिडास के बल्ले से खेला मगर अब उनके बल्ले पर सिएट का स्टीकर लगा हुआ रहता है। बता दें कि उनके इस बल्ले की कीमत ₹26999 है जो उनको इस सूची मैं दूसरे स्थान पर लाकर खड़ा कर देता है।

1) हार्दिक पांड्या

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि भारतीय क्रिकेट में सबसे महंगा बल्ला हार्दिक पांड्या इस्तेमाल करते है। हार्दिक भी एसजी के बैट से ही खेलते हैं मगर उनके बल्ले की कीमत ₹35999 बताई जाती है। वैसे वह अपने बल्ले का इस्तेमाल इंटरनेशनल क्रिकेट और आईपीएल में लंबे लंबे छक्के मारने के लिए बखूबी करते हैं।