टी-20 वर्ल्डकप बीच में ही छोड़ ये गेंदबाज़ अचानक लौटा भारत, IPL में मचाया था धमाल !

दोस्तों आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के इस शानदार सफर के बीच हमे रोज नई नई खबरे पढ़ने को मिलती है। हाल ही में आई खबर के मुताबिक वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के नेट बॉलर के पद पर चुने गए खिलाड़ी आवेश खान को मैच छोड़कर भारत वापिस जाना पड़ा। आखिर ऐसा क्या हुआ?

आइए जानते है, इसके पीछे की वजह दोस्तो आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने अभी तक सिर्फ एक ही मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेला था। जिसमे पहले बल्लेबाजी करते हुए। भारत को पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन खबरों के मुताबिक आईपीएल 2021 में एक खिलाड़ी ऐसा भी है, जिन्होंने आईपीएल के मैदान में अपने खेल के प्रदर्शन से धमाल मचा रखा था।

बात कर रहे है, भारतीय टीम के नेट बॉलर चुने गए आवेश खान की, जिन्हे मैच के दौरान भारत वापिस जाना पड़ा। बता दे, की आवेश खान ने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल की तरफ से 15 मैच में 18.57 की औसत से 3.73 की इकोनॉमी रेट से 24 विकेट हासिल किए थे। वो इस सीजन में हर्षल पटेल के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे खिलाड़ी बन चुके है।

बता दे, की आवेश खान की गेंदबाजी की रफ्तार 140 किलोमीटर प्रति घंटा है, जिसकी वजह से उन्हे आईपीएल टूर्नामेंट्स के लिए टीम में शामिल किया गया था। फिलहाल उन्हें भारतीय के साथ नेट बॉलर के आधार पर रखा गया। ताकि वो टीम में रहकर नेट बोलिंग कर सके।

हाल ही में आवेश खान ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में पोस्ट के जरिए बताया। की वो यूएई से वापिस दिल्ली जा रहे है। लेकिन उन्होंने इसकी वजह नही बताई। की उन्हे ग्लोबल टूर्नामेंट के बीच मैच को छोड़कर अपने घर वापिस क्यूं जाना पड़ा? इसके पीछे की वजह बहुत जल्द सामने आएगी। फिलहाल आवेश खान यूएई से अपने घर दिल्ली वापिस जा रहे है।