भारत और इंग्लैंड के बीच अगले टेस्ट मैच में प्लेइंग इलेवन में होगा बड़ा बदलाव

भारतीय क्रिकेट टीम हाल ही में इंग्लैंड में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। फिलहाल इस सीरीज में भारत ने 1-0 की बढ़त बना रखी है। सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने बेहतरीन शानदार जीत दर्ज की जिसमें गेंदबाजों की मुख्य भूमिका रही थी। अब 25 अगस्त से भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा

जिसमें भारत के साथ इंग्लैंड की टीम भी अंतिम 11 में बदलाव कर सकती है। आपको बताते हैं कि तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम में क्या क्या बदलाव हो सकते हैं। कौन से ऐसे खिलाड़ी होंगे जो अंदर होंगे और कौन से खिलाड़ी हैं जो टीम से बाहर निकाले जा सकते हैं।

रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा हाल ही में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं उन्होंने इंग्लैंड के विरुद्ध हाल में चल रही टेस्ट सीरीज में अब तक 154 रन बनाए हैं जिससे यह मालूम होता है कि वह तीसरे मैच की प्लेइंग इलेवन के हिस्सा बने रहेंगे।

चेतेश्वर पुजारा

टेस्ट क्रिकेट में भारत के रीड की हड्डी कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा फिलहाल खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं लेकिन दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के विरुद्ध उन्होंने अजिंक्य रहाणे के साथ में बेहतरीन साझेदारी निभाई थी जिसके बाद यह निश्चित है कि तीसरे मैच में वह जरूर खेलेंगे।

विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट के कप्तान विराट कोहली अगले मैच में टीम का हिस्सा होना निश्चित है। फिलहाल विराट कोहली अपने शानदार परफॉर्मेंस के दौर से नहीं गुजर रहे हैं लेकिन सभी दर्शकों को यह उम्मीद है कि तीसरे मैच में वह बेहतरीन बल्लेबाजी करके टीम इंडिया की जीत सुनिश्चित करेंगे।

अजिंक्य रहाणे

भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने पिछले मैच में अर्थ शतक की पारी खेलकर भारत की जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया था जिसके बदौलत है अगले तीसरा टेस्ट में उनका खेलना पूरी तरह से तय है।

केएल राहुल

हाल ही में चल रही भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट सीरीज में केएल राहुल ने सबसे अधिक रन बनाए हैं पिछले टेस्ट मैच में शतक लगाकर उन्होंने यह साबित किया कि वह टीम का एक मजबूत स्तंभ है और टीम की जीत में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रहती है इसलिए तीसरे टेस्ट मैच में खेलना तय है।

ऋषभ पंत

पिछले साल नवंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय टीम की सीरीज जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले ऋषभ पंत फिलहाल है अपने परफॉर्मेंस से थोड़ा बाहर दिखाई दे रहे हैं। 25 अगस्त से खेले जाने वाले तीसरे मैच में ऋषभ पंत का खेलना तय है।

रविचंद्र अश्विन

25 अगस्त से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में अश्विन को मौका मिल सकता है जी हां आपको बता दें कि पिछले दो मैचों में रविंद्र जडेजा ने एक भी विकेट हासिल नहीं किया है हालांकि उन्होंने टीम के लिए कुछ रन जरूर जोड़े हैं लेकिन उनकी जो भूमिका टीम में है वह साबित नहीं कर पाए इसलिए तीसरे मैच में रविचंद्रन अश्विन को मौका मिल सकता है।

इशांत शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा पाली में चल रही इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में काफी अच्छा प्रदर्शन खेल कर रहे हैं इसलिए उनका तीसरा टेस्ट मैच में खेलना निश्चित है।

मोहम्मद सिराज

इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में चल रही टेस्ट सीरीज में भारत के लिए सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले एकमात्र तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का तीसरे मैच में खेलना निश्चित है।