कोच रवि शास्त्री ने बताया इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी, भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ !

टी20 विश्व कप: भारत गेंदबाजी करेगा या पहले बल्लेबाजी करेगा पाकिस्तान? रवि शास्त्री ने दिया स्पष्ट जवाब

रवि शास्त्री ने यह भी स्पष्ट किया कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 अक्टूबर को होने वाले दो अभ्यास मैचों का प्राथमिक उद्देश्य यह समझना है कि खिलाड़ियों को फॉर्म और लय के मामले में कैसे रखा जाता है।

भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री, जो भारतीय टीम के साथ अपने अंतिम कार्य पर हैं। उन्होंने स्पष्ट कहा है कि टीम यह देखने की कोशिश करेगी कि पाकिस्तान के खिलाफ सभी महत्वपूर्ण मैच में बल्लेबाजी करने या गेंदबाजी करने का फैसला करने से पहले कितनी ओस पड़ती है। दुबई में 24 अक्टूबर रविवार को टी20 वर्ल्ड कप होने की तैयारी शुरू कर दी गयी है।

बता दे भारतीय टीम को इस टी20 विश्व कप में अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को खेले जाने वाला है। पाकिस्तान से होने वाले इस मैच को तो फाइनल से भी बड़ा मैच माना जा रहा है। इस मैच पर पूरे क्रिकेट जगत की टकटकी लगी हुई हैं।

जानकारी के अनुसार बता दे पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में भारतीय टीम को जीत के लिए फेवरेट तो माना जा रहा है।भारतीय टीम के इस पहले मैच के प्लेइंग-11 के संयोजन को लेकर भी खास नजरें बनी हुई हैं। इस मैच में ये देखना बेहद दिलचस्प होगा कि भारत किन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी।

बल्लेबाजी में तो भारतीय टीम में कुछ नाम तय है। जिसमें कोहली, रोहित, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत, लेकिन बता दे गेंदबाजी में एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज के साथ उतरेंगे। या फिर देखते है कि एक अतिरिक्त स्पिन गेंदबाज के साथ ये देखने वाली बात होगी।

शास्त्री ने आगे यह भी खुलासा किया कि ओस कारक यह भी तय करेगा कि भारतीय टीम एक अतिरिक्त सीमर का विकल्प चुनेगी या एक कताई विकल्प के साथ जाएगी जो मैच के संदर्भ में बहुत महत्वपूर्ण हो सकता है, यह कहते हुए कि प्राथमिक उद्देश्य इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 अक्टूबर को होने वाले दो अभ्यास खेलों में से यह समझना है कि खिलाड़ियों को फॉर्म और लय के मामले में कैसे रखा जाता है।

शास्त्री ने भारत के पूर्व विकेटकीपर से कहा, “हम सिर्फ यह देखने की कोशिश करेंगे कि आसपास कितनी ओस है और उसके अनुसार पहले बल्लेबाजी / गेंदबाजी करने का फैसला करते हैं। अतिरिक्त स्पिनर या सीमर खेलने के बारे में फैसला करने में भी हमारी मदद करता है।”

आपको बता दे कि टी20 विश्व कप को लेकर भारतीय टीम की तैयारी को लेकर रवि शास्त्री ने कहा है कि आईपीएल में मिली तैयारी से बेहतर कोई तैयारी हो ही नहीं सकती हैं।