इन 6 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को आईपीएल में नहीं मिलता उचित पैसा !

भारत में इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल की शुरुआत 2008 में हुई थी। जिसके बाद से यह दुनिया की सबसे बड़ी लीग बन गई। इस लीग में दुनिया भर के दिग्गज क्रिकेटर हिस्सा लेते हैं। आईपीएल खिलाड़ियों को काफी धनराशि देती है लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्हें किसी कारणवश उचित पैसा नहीं मिलता ऐसे खिलाड़ियों में भारत के साथ-साथ काफी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी हैं जो अच्छा प्रदर्शन करते हैं लेकिन उसके अनुरूप होने कीमत नहीं मिलती।

जसप्रीत बुमराह – 7 करोड रुपए

भारतीय टीम के सबसे शानदार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बिना भारतीय गेंदबाजी अधूरी रह जाती है। वर्तमान समय में जसप्रीत बुमराह भारत के सबसे बेहतरीन गेंदबाज हैं और उन्हें आईपीएल के लिए 7 करोड रुपए मिलते हैं। लेकिन बाकी तेज गेंदबाजों के मुकाबले की है राशि कम है।

केन विलियमसन- 3 करोड रुपए

सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तान नहीं कर रहे केन विलियमसन न्यूजीलैंड के रहने वाले हैं और वह न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान अभी हैं। केन विलियमसन एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं लेकिन इसके अनुरूप उन्हें आईपीएल से पैसा नहीं मिलता है।

मयंक अग्रवाल- 1 करोड रुपए

आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले मयंक अग्रवाल ने एक मुकाबले में पंजाब की कप्तानी की बागडोर की संभाली है। वह पंजाब किंग्स के प्रमुख खिलाड़ी हैं लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें बहुत कम पैसा मिलता है।

दीपक चाहर- 80 लाख रुपए

आईपीएल में दीपक चाहर चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं आपको बता दें कि दीपक चाहर एक बेहतरीन गेंदबाज हैं और वह भारत की अंतरराष्ट्रीय टीम में भी खेल चुके हैं। लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें बहुत कम धनराशि प्राप्त होती है।

पृथ्वी शॉ- 1.2 करोड रुपए

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले पृथ्वी शॉ भारत के अंडर-19 टीम का प्रदेश नेतृत्व भी कर चुके हैं। वह एक बेहतरीन सलामी बल्लेबाज हैं। लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें आईपीएल में बहुत कम धनराशि प्राप्त होती है।

सूर्यकुमार यादव – 3.2 करोड रुपए

आईपीएल में सूर्यकुमार यादव मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं। पिछले कुछ समय से वह एक बेहतरीन बल्लेबाज के तौर पर उभर कर आए हैं। लेकिन हाल ही के कुछ मैचों में उनका प्रदर्शन काफी खराब रहा है। इसके बावजूद भी उनकी खेल के प्रति की एकाग्रता को देखते हुए उन्हें आईपीएल से कम धनराशि प्राप्त होती है।