ये पाकिस्तानी क्रिकेटर है टीम इंडिया का बड़ा फैन, कोहली पुजारा से शतक की है उम्मीद

इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम ने तीसरे टेस्ट मैच में शर्मनाक हार का सामना किया। इस मैच के बाद भारतीय टीम सिलेक्शन पर काफी सवाल भी उठाए हैं। आपको बता देंगे तीसरे मैच में भारतीय टीम एक पारी और 76 रनों से हारी थी।

हाल ही में पाकिस्तान के क्रिकेटर ने अपने यूट्यूब चैनल पर भारतीय टीम के बारे में काफी बातें कहीं। यह पाकिस्तानी क्रिकेटर भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा से शतक की उम्मीद कर रहे हैं। आइए आपको बताते हैं कौन है यह पाकिस्तानी क्रिकेटर और क्यों भारतीय टीम से इतनी चाहत है।

कोहली और पुजारा से शतक की है उम्मीद – इंजमाम

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान इंजमाम उल हक ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रही सीरीज में भारत के बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा से शतक की उम्मीद जताई है। इंजमाम उल हक ने कहा कि भारतीय टीम के सफल और अनुभवी खिलाड़ियों ने इस टेस्ट सीरीज में कम योगदान दिया है जबकि युवा खिलाड़ियों ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

इंसान के अनुसार वह ऑस्ट्रेलिया दौरे से भारतीय टीम को देख रहे हैं उन्होंने कहा कि भारतीय टीम जब ऑस्ट्रेलिया दौरे पर थे तब भी वहां की जीत में अनुभवी खिलाड़ियों की बजाय युवा खिलाड़ियों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और निचले क्रम के बल्लेबाजों ने ज्यादा अच्छी बल्लेबाजी की।

इंजमाम ने कहा कि “कोहली दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी हैं. पुजारा और रहाणे अच्छे टेस्ट खिलाड़ी हैं, लेकिन अगर इनके शतक के बीच समय का बड़ा अंतर रहा तो युवा खिलाड़ी दबाव में आ जाएंगे। अगर आप भारत की बल्लेबाजी लाइनअप को देखें तो कोहली ने करीब दो साल से शतक नहीं बनाया है। ऐसा ही कुछ पुजारा और रहाणे के साथ है।

ऋषभ पंत ने रन बनाए और रवींद्र जडेजा तथा रविचंद्रन अश्विन ने भी योगदान दिया है। इन अनुभवी खिलाड़ियों की तुलना में युवा खिलाड़ियों ने ज्यादा योगदान दिया है। अनुभवी खिलाड़ियों को बेहतरीन प्रदर्शन करने की सख्त जरूरत है वरना टेस्ट सीरीज में भारत पीछे बिछड़ जाएगा।”