IPL 2021 के सबसे मंहगे विदेशी खिलाडी, जो अभी तक रहे है पूरी तरह फ्लाप !

लगभग दो साल बाद सबसे लोकप्रीय क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग ने अपने घरेलू मैदान में वापसी की। यह इवेंट इस साल अहमदाबाद, बेंगलुरू, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में खेला गया। सीजन की शुरुआत 9 अप्रैल को चेन्नई में हुई।

जहां पिछले साल के चैंपियन मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच पहला मुकाबला खेला गया। यहां भारतीय दिग्गज खिलाडियो के साथ दुनियाभर के कई नामी क्रिकेटर एक मंच पर दिखते रहे। IPL की पॉपुलैरिटी की सबसे बड़ी वजह इसमें पैसा और ग्लैमर है । यहां एक टूर्नामेंट खेलकर ही खिलाड़ी करोड़पति बन जाते हैं। इसमें खिलाडियो को मंहगे भावों पर खरीदा जाता है।

ये हैं IPL 2021 के सबसे मंहगे खिलाडी

अब हम इस सीजन के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ियों की बात करते हैं। जिनमें पहला नाम है क्रिस मॉरिस जो दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर है। इस आईपीएल में युवराज सिंह को पीछे छोड़कर टूर्नामेंट के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं।

उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा है। इससे पहले उन्हें पिछले साल के आईपीएल में रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर ने सिर्फ 10 करोड़ रुपये में खरीदा था। अब बात करते हैं दुसरे मंहगे खिलाडी जेमिसन की,यह न्यूजीलैंड का तेज गेंदबाज है तथा अपने देश से सबसे महंगा खिलाड़ी है। रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर ने इस नीलामी में 15 करोड़ रुपये में इन्हें खरीदा है। यह IPL से इनका टूर्नामेंट का डेब्यू सीजन होगा।

मंहगे खिलाड़ी रहे है फ्लाप

तीसरे मंहगे खिलाडी है मैक्सवेल। ऑस्ट्रेलिया का यह ऑल राउंडर खिलाड़ी है। यह सालों से आईपीएल के सबसे ज्यादा कमाने वाले खिलाड़ियों में से एक रहा है। लेकिन आईपीएल 2021 की नीलामी में, आरसीबी ने इनको 14.25 करोड़ रुपये में खरीदा है।

इस प्रकार इनकी मार्केट वैल्यू में 4 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ क्योंकि पंजाब की टीम ने 10.75 करोड़ रुपये मे खरीदा था। रिले मैड्रिड ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज हैं। तथा इन्हें पंजाब किंग्स ने 8 करोड़ रुपये में खरीदा है। लेकिन ये तीनों मंहगे खिलाड़ी अपनी टीमों की उमीदों पर खरा नही उत्तर पाये हैं। अभी तक इन्होने अपनी किमत अनुसार प्रदर्शन नहीं किया है।