इन खिलाड़ियों को कोई नही खरीदेगा IPL 2022 की नीलामी में, करियर ख़त्म होने की कगार पर

दोस्तो आप सभी ये बात तो जानते ही होगे, की क्रिकेट में आईपीएल लीग एक ऐसी लीग है, जो दुनिया भर में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली लीग है। और इस लीग में खेलने की ख्वाहिश हर एक खिलाड़ी की होती है। दोस्तो आपको बता दे, की आईपीएल 2022 के रिटेंशन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। इस बार हमारे सामने ऐसे बहुत से खिलाड़ी आए, जो अपने फॉर्म से बाहर चल रहे है, और पिछले कई दिनों से उनके बल्ले से रन देखने नही मिल रहे। और ऐसा माना जा रहा है, की इनके इसी खराब फॉर्म की वजह से शायद ही मेगा ऑक्शन में कोई टीम उन्हे अपने साथ शामिल करने का मन बनाएगी। और दोस्तो आज हम आपको ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है।

सुरेश रैना
दोस्तो हमारी इस लिस्ट का पहला नाम सुरेश रैना है। दोस्तो सुरेश रैना मिस्टर आईपीएल के नाम से जाने जाते है। और आईपीएल के शुरुवाती दौर से ही सीएसके टीम में शामिल रहे है। हालाकि दोस्तो अगर आईपीएल के पिछले साल की बात करे, तो सुरेश अपने फॉर्म से बाहर चल रहे है। और पिछले साल भी उन्होंने बिलकुल अच्छा प्रदर्शन नही किया था। बता दे, की पिछले आईपीएल में रैना ने 12 मैचो में मात्र 160 रन ही हासिल किए थे। और इसी के चलते उन्हे पिछले सीजन में प्लेइंग इलेवन में भी जगह नहीं मिल पाई थी। और ऐसा माना जा रहा है, की शायद उनकी उम्र उनके खेल के बीच आने लगी है। क्योंकि अब देखा जा सकता है, की फील्डिंग के दौरान भी रैना में वो स्फूर्ति नही रही। और इन्ही कुछ कारणों से सीएसके ने उन्हे इस साल रिटेन नही किया है। और इसी के चलते अब सुरेश रैना के कैरियर पर हेम सूखे बदल मंडराते हुए नजर आ रहे है।

केदार जाधव
दोस्तो इस लिस्ट में दूसरा खिलाड़ी केदार जाधव है। आपको बता दे, की जाधव साल 2010 से ही आईपीएल में जुड़े हुए है। और इनके आईपीएल प्रदर्शन की बात करे, तो उनका प्रदर्शन आईपीएल के दौरान एक दम साधारण ही देखने को मिला। और इसी बीच उन्होंने 2018 से 2020 तक सीएसके टीम में भी खेला है। और फिर बाद में 2021 में उन्हे सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने खेमे में ले लिया था। हालाकि सनराइजर्स हैदराबाद की उम्मीदें जिस प्रकार से थी, वह उन पर खरे नहीं उतरे। बता दे, की पिछले सीजन में इन्होंने मात्र 6 मैचों में 55 रन ही अपने खाते में डाले। दोस्तो अगर देखा जाए, तो अब केदार जाधव की उम्र बढ़ती जा रही है। और उनके इसी तरह के खराब फॉर्म को देखते हुए अब शायद कोई भी टीम उन पर दांव नही लगाएगी। और ऐसा कहा जा रहा है, की आईपीएल की कोई भी टीम शायद ही उन्हे खरीदने में दिलचस्पी दिखाएगी।

दिनेश कार्तिक
दोस्तो इस लिस्ट का आखरी और तीसरा खिलाड़ी दिनेश कार्तिक है। दोस्तो एक समय पर दिनेश कार्तिक भारतीय टीम के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक थे। लेकिन आज दिनेश काफी खराब फॉर्म से गुजर रहे है। और आईपीएल के पिछले सीजन में उन्होंने केकेआर की तरफ से खेलते हुए 17 मैचों में सिर्फ 223 रनो की साझेदारी की थी। और उन्होंने अपने खेल पर ध्यान देने के लिए टीम की कप्तानी भी बीच से ही छोड़ दी थी। लेकिन ऐसा करने पर भी कोई असर नहीं हुआ। आपको बता दे, की दिनेश कार्तिक ने भारतीय टीम के लिए तीनो फॉर्मेट में अपने प्रदर्शन दिखाया है। और इसी के साथ अब वे 36 साल के हो चुके है। और अगर इस उम्र के बात करे, तो बहुत से ऐसे खिलाड़ी है, जिन्होंने इस उम्र में रिटायरमेंट का एलान किए था। लेकिन दिनेश कार्तिक अभी भी खेल खेलना चाहते है, लेकिन दोस्तो उनके इस तरह से फॉर्म को देखते हुए शायद ही ऐसा लगता है, की उन पर कोई भी दांव लगाएगी। वही अगर उनकी पिछले टीम केकेआर को देखे तो केकेआर ने भी इस साल उन्हे रिटेन करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई है।
खैर दोस्तो अब देखना ये है, की मेगा ऑक्शन में आखिर इन खिलाड़ियों का क्या होगा। कोई टीम उन्हे अपने साथ लेना पसंद करेगी, या नही ये गेम मेगा नीलामी के बाद ही पता चल पाएगा।