IPL के दूसरे चरण के प्रदर्शन आधार पर, इन 5 खिलाड़ियों को मिलनी चाहिए भारतीय टीम में जगह !

इस साल के आईपीएल का दूसरा चरण युएई में खेला जा रहा है और टी ट्वेंटी विश्वकप के पहले खेला जाने वाला आईपीएल का ये चरण भारतीय टीम की चिंता बढ़ा रहा है. टी 20 विश्वकप के लिए जिन खिलाड़ियों को भारतीय टीम में चुना गया हैं वो दूसरे चरण में असफल रहे हैं जिनमें सुर्य कुमार यादव, इशान किशन, राहुल चहर, भुवनेश्वर कुमार जैसे खिलाड़ी शामिल हैं तो वहीं‌ जिन खिलाड़ियों को चुना नहीं गया वो खिलाड़ी काफी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. वैसे 10 अक्तूबर तक टीम में बदलाव किया जा सकता है और लोग कुछ खिलाड़ियों को टी ट्वेंटी विश्वकप टीम में शामिल कराने की मांग कर रहे हैं. वैसे महत्वपूर्ण बात ये हैं की टी ट्वेंटी विश्वकप भी युएई में ही खेला जाएगा जिस वजह से ये बड़ा महत्वपूर्ण माना जा रहा है.


आज हम 5 ऐसे ही खिलाड़ी आपको बताएंगे जिनको टी ट्वेंटी विश्वकप के लिए भारतीय टीम में मौका देना चाहिए.

1. श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर चोटिल होने की वजह से पिछले कुछ समय से क्रिकेट से दूर रहें हैं जिस वजह से उनको भारतीय टीम में चुना नहीं गया. श्रेयस अय्यर भारतीय मिडल अॉर्डर में एक अनुभवी खिलाड़ी हैं और दिल्ली केपिटल के लिए दूसरे चरण में वो अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. उनको अब मौका मिलना चाहिए.


2. शिखर धवन

शिखर धवन भारत के एक शानदार बल्लेबाज हैं और उनका प्रदर्शन हमेशा काफी अच्छा रहा है. शिखर धवन को टी ट्वेंटी विश्वकप के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली जिससे सभी को काफी हैरानी हुई. शिखर धवन आईपीएल के दूसरे चरण में भी अपने बल्ले से कमाल कर रहें हैं और उनके प्रदर्शन को देखते हुए उनको टी ट्वेंटी विश्वकप के लिए भारतीय टीम में मौका जरूर मिलना चाहिए.



3. संजू सैमसन

संजू सैमसन को काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी माना जाता है, लेकिन उनमें हमेशा निरंतरता का अभाव दिखा हैं जिस वजह से उनको ज्यादा मौका नहीं मिलता. अब इस आईपीएल के दूसरे चरण में संजू सैमसन एक अलग ही बल्लेबाज दिख रहें हैं और काफी संयम दिखाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. संजू सैमसन अॉरेंज कैप को मजबूती से पकड़े हुए हैं और काफी लोग अब ये मांग कर रहे हैं कि संजू सैमसन को इशान किशन की जगह मौका देना चाहिए.



4. युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल को भारतीय टीम से टी ट्वेंटी विश्वकप से बाहर किया गया तब सभी को काफी ज्यादा हैरानी हुई. युजवेंद्र चहल ने दूसरे चरण में कमाल की गेंदबाजी की हैं और लगातार विकेट लिए हैं. युजवेंद्र चहल एक अलग ही गेंदबाज नज़र आए हैं. राहुल चहर की जगह युजवेंद्र चहल को मौका देने की मांग काफी जोर से उठ रहीं हैं.


5. शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर पिछले कुछ समय से लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. गेंदबाजी के साथ साथ वो काफी अच्छी बल्लेबाजी भी करते हुए नजर आ रहे हैं. बतौर अॉल राउंडर उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है और आईपीएल के दूसरे चरण में भी वो शानदार खेल दिखा रहे हैं. हार्दिक पंड्या की फिटनेस की वजह से शार्दुल ठाकुर को मौका देना चाहिए ऐसी मांग उठ रही है.