चैंपियन CSK और रनर अप KKR पर हुई पैसों की बारिश, जानें RCB और DC को कितना मिला !

एमएस धोनी की टीम सीएसके और केकेआर की टीम का बेहतरीन मुकाबला और आईपीएल 2021 का का सफर कल दोनो ही समाप्त हो गए। इस बेहतरीन मुकाबले में धोनी की टीम सीएसके ने केकेआर को 27 रनो से पीछे छोड़ते हुए जीत को अपने नाम किया। और 9वी बार फाइनल खेलने वाली और चौथी बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने वाली टीम बनी। इसी जीत के साथ सीएसके को एक खूबसूरत चमचमाती ट्रॉफी तो मिली ही साथ ही सीएसके टीम को ढेर सारे पैसे भी मिले।

आइए जानते है, दरअसल कल सीएसके और केकेआर के बीच हुए फाइनल मुकाबले में सीएसके ने केकेआर को पछाड़ते हुए जीत का परचम लहराया। जीतने के बाद सीएसके को ट्रॉफी और 20 करोड़ रुपए मिले। वही दूसरी ओर केकेआर जो की उपविजेता बनी। उसे 12.50 और मन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजे जाने वाले फॉफ डू प्लेसिस को 5 लाख रुपए मिले।

आईपीएल 2021 के इस सफर में सबसे ज्यादा विकेट गिराने वाले आरसीबी टीम के खिलाड़ी और तेज गेंदबाज माने जाने वाले हर्षल पटेल को पर्पल कैप मिली। पर्पल कैप जीतने पर उन्हें 10 लाख रुपए की इनाम राशि दी गई। इसके साथ ही उन्हें गेमचेंजर ऑफ द सीजन और मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर ऑफ द सीजन के अवार्ड से भी नवाजा गया। इस सभी पुरुष्कारों के लिए उन्हें 10 10 लाख रुपए अलग से मिले।

इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खतरनाक बल्लेबाज खिलाड़ी रितुराज गायकवाड जिन्होंने 16 मैच में 636 रन बनाए। और ऑरेंज कैप अपने नाम की। इसी जीत में रितुराज को भी 10 लाख रुपए इनाम राशि मिली। और साथ ही उन्हें इमर्जिंग ऑफ द सीजन का अवार्ड भी मिला।

आपको बता दे, की 2020 में कोरोना महामारी के चलते खर्चे को कम करते हुए आईपीएल के सीजन की इनाम राशि में बदलाव हुए थे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने 2020 के ही बात चीत के जरिए ये बताया। की आईपीएल की इनाम राशि में कुछ बदलाव किए जा रहे है। जिसमे उन्होंने आईपीएल के सीजन के विनर टीम को 20 करोड़ के बदले 10 करोड़ और वही रनर अप को 12.5 के बदले 6.25 करोड़ रुपए ही मिलेंगे। लेकिन बाद में बीसीसीआई ने अपना ये फैसला बदल दिया।