आज है IPL 2021 का फाइनल मुकाबला, ये प्लेयिंग XI होंगी चेन्नई और कोलकाता की !

आईपीएल 2021 का फाइनल मुकाबला आज दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होने जा रहा है। जहां एक तरफ सीएसके और दूसरी तरफ केकेआर आपस में भिड़ते हुए नजर आएगी। दोनो टीमों के पिछले मैचों की बात करे। तो लगभग सारे मैचों में दोनो ही टीमों ने बाकी की टीमों को कड़ी टक्कर दी है। और फाइनल में अपनी जगह बनाई है। फाइनल में आकर जीतने के साथ साथ दोनो ही कप्तान इस लीग को खत्म करने के उद्देश्य से मैदान में उतरेंगे।

आज हम जानेंगे की फाइनल मैच दोनो ही टीमों की पेइंग इलेवन क्या हो सकती है। आपको बता दे, की सीएसके टीम का आईपीएल 2021 का सफर बहुत ही बेहतरीन रहा है। और सभी टीमों को टक्कर देते हुए। यहां तक पहुंची है। और इस सीजन की फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी।

लेकिन आपको बता दे, की फाइनल मुकाबला इतना आसान नहीं होगा। इसके लिए दोनो ही टीमों को पूरी तैयारी के साथ मैदान में उतरना होगा। और सभी खिलाड़ियों को अपना जलवा दिखाना होगा। आपको बता दे, की किसी भी खिलाड़ी की लापरवाही से आज उस टीम की हार साबित हो सकती है। टीम चाहे जो भी हो, खिलाड़ी चाहे जो भी हो मेहनत और तैयारी सब को करनी पड़ेगी।

उथप्पा अपनी पहले के फॉर्म में वापिस आ चुके है। और उन्हें पहले जैसा ही अपने प्रदर्शन दिखाना होगा। साथ खिलाड़ियों को देखना होगा की वो अपना विकेट न दे, नही तो ये टीम के लिए मुसीबत बन सकती है। इसलिए खिलाड़ियों को सेट होकर फोकस्ड होकर खेलना पड़ेगा। धोनी जो की सभी के दिलों में राज करते है। फैंस की उनसे बहुत आशा है।

ऐसे में उन्हे अपने फैंस को निराश नही करना चाहिए। सभी फैंस चाहेगे की ट्रॉफी धोनी की टीम ही जीते। वही अगर हम केकेआर टीम की बात करे। तो शुरुवात में केकेआर का प्रदर्शन। बहुत बुरा था। लेकिन दूसरी लीग में केकेआर टीम ने धमाकेदार वापसी करते हुए। दूसरी सारी टीमों को पछाड़कर फाइनल में अपनी जगह बनाई।

आपको बता दे, सीएसके के कप्तान धोनी और केकेआर के कप्तान इयोन मार्गन दोनो ही मुकाबले की पूरी तैयारी कर रहे है। बताते चले की, केकेआर ने गेंदबाजी के दम पर सामने वाली टीम पर बहुत दवाब बनाया है। और स्पिन गेंदबाजी अभी केकेआर की सबसे बड़ी ताकत है। दुबई की ये पिच जहां सीएसके और केकेआर का महा मुकाबला होने जा रहा है।

इस पिच में अभी तक 12 मुकाबले हो चुके है। और पिच अब काफी पुरानी और स्लो होती जा रही है। इस पिच में गेंदबाजों के साथ साथ स्पिनर भी बल्लेबाजों पर हावी हो रहे है। इसके चलते इस पिच का फायदा स्पिनर और गेंदबाज दोनो ही उठा सकते है। और अगर मैच की बात करे, तो टॉस जीतने वाली टीम पहले फील्डिंग करना पसंद करेगी।

क्रिकेट आईपीएल के इतिहास में सीएसके और केकेआर के बीच अब तक 27 मुकाबले खेले जा चुके है। जिसमे 17 मैचों में सीएसके और 9 मैचों में केकेआर को जीत मिली है। तो वही 1 मैच टाई साबित हुआ। अब अगर हेड टू हेड बात करे तो दोनो ही टीमों का पलड़ा बहुत भारी है। ऐसे में अब हमे देखना है। की आज के महामुकाबले में कोन सी टीम ट्राफी और आईपीएल 2021 का खिताब अपने नाम करती है?