बड़ी खबर : IPL की नई टीम लखनऊ का नाम हुआ तय, कप्तान और कोच के नामों का भी हुआ ऐलान

दोस्तों जैसा की आप जानते है, की आईपीएल 2022 हमे कुछ ही दिनो में देखने मिलेगा। जिसके चलते आईपीएल की तैयारी काफी जोरदार तरीके से की जा रही है। और इस दौरान मेगा ऑक्शन के पहले आईपीएल की नई टीम लखनऊ ने अपने नाम की घोषणा कर दी है। दोस्तो फिलहाल मेगा नीलामी होने में अभी काफी समय है। लेकिन उसके पहले नई टीम का नाम सुनिश्चित होना उनके फैंस के लिए काफी अच्छी खबर है।

लखनऊ टीम इस बारे में बताएगी, की इस टूर्नामेंट के लिए उन्होंने अपनी टीम का क्या नाम रखा है। और इसी के साथ फैंस के लिए ये खबर भी काफी महत्वपूर्ण है, की इस बार इस टूर्नामेंट में 8 की जगह हमे 10 टीमें मैदान में खेलते हुए दिखेगी। दरअसल दोस्तो खबरों के मुताबिक मेगा ऑक्शन की तारीख 7 या 8 फरवरी को तय की गई है।

हालाकि अभी तक इन तारीखों की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। लेकिन इस बात का सभी टीमों को काफी तेज़ी से इंतजार है। हालाकि इस दौरान टीमों ने अपने द्वारा रिटेंशन की प्रक्रिया को अंजाम दे दिया है। लेकिन दोनो नई टीमों को अभी अपनी टीम को पूरी तरह से तैयार करना बाकी है। और इसके चलते अब इन टीमों की नजरे भी मेगा ऑक्शन पर टिकी हुई है।

और इन्ही सब खबरों के बीच एक नई खबर सामने आई है। दरअसल दोस्तो मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ऐसा माना जा रहा है, की लखनऊ टीम ने आईपीएल के लिए अपना नया नाम सुनिश्चित कर लिया है। एनबीटी से आ रही एक खबर के अनुसार लखनऊ नवाबी टीम ने अपनी इस फ्रेंचाइजी का नाम लखनऊ लाइंस इलेवन रखा है। हालाकि इस नाम की अभी तक आधिकारिक पुष्टि नही की गई।

इसके साथ ही रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जा रहा है कि टीम ने कप्तानी की कमान केएल राहुल को सौंप दी है। लेकिन, रिपोर्ट्स द्वारा किए जा रहे इस दावे में कितनी सच्चाई है, इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता. दरअसल बीसीसीआई ने दोनों नई टीमों को नीलामी से पहले 3-3 खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने की इजाजत दे दी है।

और बीसीसीआई के इसी नियम के मुताबिक ऐसा माना जा रहा है, की लखनऊ टीम ने अपने टीम के कप्तान का एलान कर दिया है। आपको बता दे, की इसके पहले बीसीसीआई में पुरानी 8 टीमों को अपने अपने 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका दिया था। और इसी के चलते सभी पुरानी 8 टीमों ने अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को टीम के रिटेन कर लिया है। और बाकी के कुछ खिलाड़ियों को टीम से रिलीज भी किया है।

हालाकि दोनो नई टीमों ने अभी तक बीसीसीआई के निर्देशानुसार अपने द्वारा रिटेन किए हुए 3 3 खिलाड़ियों के नामो को सामने पेश नही किया है। आपको बताते चले, की इस नए साल की शुरुवात के साथ ही आईपीएल की नई टीम लखनऊ ने अपने नए नाम की तलाश की प्रक्रिया जारी रखी है। और इस दौरान आरपीएसजी ग्रुप द्वारा खरीदी गई अब तक की सबसे महंगी टीम लखनऊ ने ट्विटर पर अपना आधिकारिक हैंडल भी कर लिया है। और इस दौरान बहुत से फैंस ने नए नए नामो का सुझाव भी टीम के सामने रक्षा।