IPL के बाद BCCI ने इन युवा खिलाड़ियों को दिए यूएई में रुकने के निर्देश, वर्ल्डकप टीम का होंगें हिस्सा?

वर्तमान समय में आईपीएल 2021 यूएई में चला जा रहा है जहां लगभग सभी मैच हो चुके अभी मात्र दो मुकाबले से शुरू तथा 15 अक्टूबर को फाइनल मैच खेला जाएगा आपको बता देंगे फाइनल मुकाबले के लिए चेन्नई सुपर किंग्स फाइनल में पहुंच चुकी है जबकि क्वालीफायर मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच टक्कर होगी जो इसमें विजेता रहेगा वह चेन्नई के साथ फाइनल मुकाबला खेलेगा।

गौरतलब है कि हर साल आईपीएल में कुछ ऐसे युवा खिलाड़ी उभर कर सामने आते हैं जो आगे चलकर भारत के लिए क्रिकेट के सितारे बन जाते हैं। भारतीय टीम में काफी खिलाड़ी हैं जिन्हें आईपीएल से पहचान मिली और इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। इस बार भी आईपीएल मुकाबले में भी कुछ ऐसे युवा खिलाड़ी सामने आए हैं जिन्होंने अपने प्रदर्शन की बदौलत बीसीसीआई और चयन समिति का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है।

बीसीसीआई ने इन खिलाड़ियों को यूएई में रोकने के लिए निर्देश

इस बार आईपीएल में स्टार खिलाड़ी रहे कोलकाता नाइट राइडर्स के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर को आईपीएल खत्म होने के बाद यूएई में ही रोकने के निर्देश दिए हैं। सूत्रों के अनुसार यह खिलाड़ी हार्दिक पंड्या का स्थान ले सकता है। अगर हार्दिक किसी वजह से नहीं खेल पाते हैं तो उनकी जगह यह खिलाड़ी T20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल हो जाएगा।

वेंकटेश अय्यर के अलावा आवेश खान को भी आईपीएल के बाद जो है ही नहीं रोकने के निर्देश दिए गए हैं वह भारतीय T20 वर्ल्ड कप टीम के साथ नेट गेंदबाज के रूप में जुड़ेंगे। आपको बता दें कि सनराइज हैदराबाद की ओर से खेलने वाले उमरान मलिक को भी नेट गेंदबाज के रूप में T20 वर्ल्ड कप का हिस्सा बनाया गया है। उन्होंने आईपीएल के इस सीजन के सबसे तेज गेंद फेंकी थी।