IPL 2022 में यह 3 टीमें किसी भी कीमत पर, खरीदना चाहेंगी मोहम्मद आमिर को !

दोस्तों इन दिनों पाकिस्तान के सभी खिलाड़ी अपने पूरे फॉर्म में जोरों सोरों में मैदान में खेलते हुए दिख रहे है। ऐसे में पाकिस्तानी खिलाड़ियों के लिए आईपीएल अगले सीजन में टीमों में जुड़ने की काफी उम्मीद नजर आ रही है। इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व धाकड़ गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने पाकिस्तान टीम को छोड़ने का फैसला कर लिया है।

मोहम्मद ने गुरुवार को ही इंग्लैंड की नागरिकता लेने का मन बना लिया है। और इसके चलते अगर मोहम्मद आमिर को इंग्लैंड की नागरिकता मिल गई, तो वह आईपीएल में भी हमे खेलते हुए दिखेंगे। ऐसे में आज हम आपको ऐसी 3 टीमों के बारे में बताएंगे, जो अमीर को अपनी टीम में लेने के लिए करोड़ों की बोली लगा सकती है।

पंजाब किंग्स में पिछले कुछ सालों में तेज गेंदबाज की काफी कमी नजर आई। जिसके चलते वो अपनी इस कमी को पूरा करने के लिए आईपीएल 2021 की नीलामी में रिचर्डसन को 14 करोड़ में खरीदा था। लेकिन फिर भी रिचर्डसन पंजाब किंग्स के लिए कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखा पाए। उन्होंने 3 मैचों के 10.63 की इकोनॉमी रेट से ज्यादा रन खर्च करवा दिए।

ऐसे में पंजाब किंग्स आईपीएल 2022 की नीलामी में मोहम्मद आमिर को रिलीज कर सकती है। और मोहम्मद आमिर को एक विदेशी तेज गेंदबाज के रूप में अपनी टीम में शामिल करने के लिए काफी मोटी रकम में खरीद सकती है। तो वही अगर हम बात करे, सीएसके टीम के बारे में, तो सीएसके के पास आईपीएल 2021 में लूंगी नगीदी के रूप में विदेशी तेज गेंदबाज थे। लेकिन इस खिलाड़ी ने भी इस साल कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया। और सीएसके टीम को काफी निराश किया।

अब इसी के चलते सीएसके टीम को एक ऐसे खिलाड़ी की जरूरत है, जो न सिर्फ विकेट ले बल्कि अपनी टीम के लिए रन भी बचाए। और इस भूमिका में मोहम्मद आमिर काफी फिट बैठ सकते है। तो वहीं धोनी की कप्तानी में मोहम्मद में काफी तेज गेंदबाजी का हुनर भी आ सकता है। सीएसके टीम भी इस गेंदबाज के ऊपर अपने करोड़ो रुपए खर्च सकती है।

अब आखिर में हम बात करेगे, अपनी तीसरी टीम सनराइजर्स के बारे में, बता दे, की सनराइजर्स एक ऐसी टीम है, जिसके पास गेंदबाज तो बहुत है। जैसे भुवनेश्वर, टी नटराजन, संदीप शर्मा, खलील अहमद लेकिन विदेशी गेंदबाज एक भी नहीं है।

बता दे, की सनराइजर्स मोहम्मद अमीर को खरीदने के लिए काफी उत्सुक है। और इसके लिए यह टीम करोड़ो रुपए खर्च करके भी मोहम्मद को खरीद सकती है। अब हमे देखना ये होगा, की मोहम्मद अमीर को इंग्लैंड की नागरिकता कब तक मिल पाएगी। और कौन सी टीम उन्हे शामिल करने में सक्षम हो पाती है?