इरफान पठान जल्द बनेंगे इस टीम के कोच तैयारियां पूरी

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज और बल्लेबाज इरफान पठान अक्सर अपनी बातों को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा में बने रहते हैं। इरफान पठान भारतीय टीम के बहुत ही अच्छे ऑलराउंडर साबित हुए थे। उन्होंने पिछले साल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था।

अब इरफान पठान ने पूरा मन बना लिया है कि वह कोचिंग की दुनिया में अपना कदम रखेंगे। खबर मिली है कि इरफान पठान ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी और बीसीसीआई की तरफ से आयोजन किया जाने वाला 8 दिन का लेवल 2 हाइब्रिड कोचिंग कोर्स पूरा कर लिया है।

आपकी जानकारी के लिए आपको बताना चाहेंगे कि इरफान पठान पहले भी कोचिंग कर चुके हैं। मैं जम्मू कश्मीर टीम के मेंटर रह चुके हैं उन्होंने यह बात अपने इंस्टाग्राम पेज पर कुछ तस्वीरें शेयर करके बताई थी। इन तस्वीरों में उनके साथ उनके भाई यूसुफ पठान नमन ओझा और परवेज रसूल सहित भारत के बहुत सारे पूर्व खिलाड़ी नजर आ रहे हैं।

इरफान पठान ने अपनी इस तस्वीर के साथ उनका मार्गदर्शन करने वाले पूर्व भारतीय खिलाड़ी और कप्तान रह चुके राहुल द्रविड़ का और अन्य बाकी सदस्यों का धन्यवाद किया। उन्होंने इसके साथ अपनी पोस्ट पर लिखा कि मैंने 2 लेवल का हाइब्रिड कोचिंग कोर्स पूरा कर लिया है मुझे यह आपको बता कर अत्यंत खुशी हो रही है।

खान पठान लिखते हैं कि मैं राहुल भाई और बाकी मेरे सदस्यों का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा कि उन्होंने मुझे 8 दिन तक लगातार शानदार ट्रेनिंग दी है। बात करें इरफान पठान के करियर की तो उन्होंने साल 2004 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। जिसके बाद उन्होंने कभी रुकने का नाम नहीं लिया और अपने अच्छे प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को हमेशा ही अपनी और खींचा है।

इरफान पठान ना केवल एक अच्छे गेंदबाज थे बल्कि एक अच्छे बल्लेबाज भी थे उन्होंने भारतीय टीम के लिए खेलते हुए बहुत सारी पारियों में अच्छे रन बनाए हैं और भारत को जीत भी दिलाई है।