ईशान किशन कर सकते है वर्ल्ड T20 मे भारत के लिए ओपनिंग, विराट कोहली से हुई बातचीत आई सामने !

ईशान किशन ने बताया की मेरी विराट कोहली से बात हुई। बाकी खिलाडियों से भी बातचीत हुई। सबने मेरा साथ दिया और कहा कि यह तुम्‍हारे लिए लर्निंग स्‍टेज है। मैं ओपनिंग करना चाहता था और यही विराट भाई ने कहा था की तुम ओपनर के रूप में सिलेक्‍ट हुए हो, तुम्‍हें उसके लिए तैयार रहना है।

बाएं हाथ के युवा बल्‍लेबाज ने कहा, ‘रन बनाना मेरे और टीम के लिए भी अच्‍छा है। वर्ल्‍ड कप से पहले अच्‍छे टच में आना भी सही है। मैं बहुत सकरात्‍मक मनोस्थिति में हूं।’

बचपन से क्रिकेट मे है माहिर

इशान बचपन से क्रिकेट में बहुत माहिर रहे है, उनकी प्रतिभा को उनके भाई ने देखा और उन्हें क्रिकेट खेलने की सलाह दी। इशान ने अपने भाई की सलाह के बाद क्रिकेट क्लब को ज्वाइन किया और क्रिकेट खेलना शुरू किया। इशान का जन्म 18 जुलाई 1998 पटना, बिहार में हुआ था। उनके पिता का नाम प्रणव पाण्डेय है जो की पेशे से बिल्डर है।

इशान बताते है उनके भाई ने क्रिकेट को लेकर उनका बहुत साथ दिया है जिससे वो आगे बढ़ पाए। इशान एक बांये हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज़ है जो दोनों में बहुत माहिर है। इशान के कोच संतोष कुमार का कहना है कि,इशान किशन की प्रतिभा महेंद्र सिंह धोनी और ऑस्ट्रेलिया के गिलक्रिस्ट की तरह है।

कैसे पहुंचे आईपीएल में

इसके बाद रांची पहुंचकर इशान ने अपने नए करियर की शुरुआत की और अपनी प्रतिभा को बरक़रार रखते हुए आगे बढे। इशान की लगन और मेहनत रंग लायी और वो झारखंड की रणजी टीम में चयनित हो गये। उसके बाद अंडर-19 का वर्ल्डकप इशान किशन के लिए बहुत अच्छा साबित हुआ और जल्द ही इस वर्ल्डकप के बाद उनको आईपीएल का बुलावा आ गया।

2017 आईपीएल में इशान किशन को गुजरात लायंस की टीम से खेलने का मौका मिला। गुजरात लायंस की टीम में भी इशान किशन ओपनिंग बल्लेबाज़ थे।