कितनी संपत्ति के मालिक हैं भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा !

इशांत शर्मा भारत की मौजूदा टीम में फास्ट बॉलर की भूमिका निभा रहे हैं वह लंबे समय से ही टेस्ट मैच में बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। उनकी अच्छी गेंदबाजी से भारत को कई मैचों में सफलता भी मिल चुकी है।

हाल ही में ईशांत शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ काफी अच्छी गेंदबाजी की थी जिसकी बदौलत भारत दूसरे टेस्ट मैच में जीत दर्ज कर पाया। ईशांत शर्मा ने साल 2007 में अपना क्रिकेट जगत में डेब्यू किया था उनके साल 2008 के ऑस्ट्रेलिया दौरे के ऊपर किए गए प्रदर्शन को काफी याद किया जाता है।

भारतीय टीम इस सीरीज में 2-0 से पीछे चल रही थी। ए सीरीज का तीसरा मैच पर्थ में खेला जाना था और पर्थ की पिच हम हमेशा ही तेज गेंदबाजों के लिए अच्छी साबित होती है। इशांत शर्मा की उस समय उम्र 19 साल की थी और उन्होंने एक जादुई स्पेल डाला था जिसके बाद से ही वह सुर्खियों में बन गए थे।

इशांत शर्मा अपने कैरियर का चौथा टेस्ट मैच खेल रहे थे लेकिन उनको देखकर यह लग नहीं रहा था कि वह अभी अभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना शुरू किए हैं। इशांत शर्मा की जुझारू गेंदबाजी के चलते भारत ने वह मैच 72 रनों से जीत लिया था।

इशांत शर्मा की कुल संपत्ति की बात करें तो उनकी कुल संपत्ति बाकी भारतीय क्रिकेटरों से ज्यादा अधिक नहीं है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उनकी कुल संपत्ति 110 करोड़ रुपए है। उनके संपत्ति के स्रोत की बात करें तो वह केवल क्रिकेट से ही कमाते हैं।

पिछले कुछ समय से वह लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं और उनकी संपत्ति में भी कई गुना का इजाफा हुआ है। इशांत शर्मा की बात करें तो वह लंबे समय से ही सीमित ओवरों के गेम में टीम से बाहर रहे हैं। लेकिन वे टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम में अहम भूमिका निभाते हैं इसीलिए उनको बीसीसीआई द्वारा ए ग्रेड के खिलाड़ियों में रखा गया है।