वीडियो : कोहली से बात करने के बाद अगले ही गेंद में जडेजा ने लिया मोईन अली का विकेट !

एक सही कप्तानी, एक मैच को जीत की और ले जा सकता हैं। एक कप्तान का काम होता है, हर दिशा से देख कर मैच को सही मार्गदर्शन दिखाना, जैसे सही क्षेत्र स्थापित करने या गेंदबाजी में बदलाव करने के बारे में।

आज हम आपको एक मैच के बारे में बताएंगे जो भारत और इंग्लैंड के बीच हुआ था, यह चौथे टेस्ट के दूसरे दिन ओवल के बारे में था। इस मैच में रविंद्र जडेजा ने मोइन अली को आउट कर दिया, यह विराट कोहली के चैट साझा करने के बाद हुआ था।

इस मैच में पहले से ही काफी शांत और भारतीय हमले को खत्म करने के लिए तैयार दिख रहे 35 साल के मोईन ने इस मैच का एक अलग सा माहौल बना डाला था। जब अगली गेंद पर, मोईन ने जडेजा को टोंक करने के लिए बाहर कदम रखा, पर कवर पे रोहित शर्मा के होने के कारण कैच हो गया। डिलीवरी ऑफ स्टंप के बाहर एक टीज़र थी, बल्लेबाज को अच्छी तरह से फेंका गया और 56mph पर धीमा कर दिया गया।

इस पूरे मैच में कोहली ने बहुत चतुराई से मोईन को करवाया आउट, पर आपको बता दें यह बात स्पष्ट नहीं है कि विराट ने आउट कराने से पहले ऐसा क्या कहा था, पर आपको बता दें, क्रिकविज़ के अनुसार, यह दूसरी सबसे धीमी गेंद थी जिसे जडेजा ने पारी में फेंका था। संभवतः। हम केवल अनुमान लगा सकते हैं! कोहली की चतुराई?

कोहली ने मोईन को आउट कराने से पहले की जडेगा से बातचीत

आपको बता दें, यह बात कहीं गई है, कुछ सोशल मीडिया के अनुसार लोगों ने कोहली के मोईन को आउट होने से एक गेंद पहले जडेजा के साथ एक संक्षिप्त बातचीत की थी।क्या बात हुई यह तो हम नहीं जानते पर सिर्फ अनुमान लगा सकते हैं। इसी कारण से भारत ने इंग्लैंड से 36 रनों की बढ़त के साथ आगे बढ़ पाई।