धोनी को लेकर KKR ने बोली घटिया बात तो रविंद्र जडेजा ने की बोलती बंद, वायरल हुआ पोस्ट

दोस्तों जैसा की आप जानते है, की इस समय इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का जबरदस्त मुकाबला देखने को मिल रहा है। एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए मात्र एक विकेट अपने खाते में डालना था। वही दूसरी ओर इंग्लैंड के लिए क्रीज पर मौजूद स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन बचाव के लिए लगातार भरपूर कोशिश कर रहे थे।

और इसी बीच दिन पी आखरी ओवर में कप्तान पेट कमिंस ने स्टीव स्मिथ के हाथो गेंदबाजी दी। और एंडरसन और ब्रॉड के लिए इस तरह से फील्डिंग सेट की जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है। इंग्लैंड के इन बल्लेबाजों को हर तरफ से फील्डरों में घेर रखा था। और सभी इस बात का इंतजार कर रहे थे, की बल्लेबाजों से कोई चूक हो जाए, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

और इसी तरह से खतरनाक बल्लेबाजी करते हुए, क्रीज पर मौजूद दोनो बल्लेबाज़ों ने इंग्लैंड को हार से खींचकर जीत की तरफ धकेल दिया। हालाकि ऑस्ट्रेलियाई टीम इतना सब करने के बाद भी आईपीएल की टीम केकेआर ट्रोल होने से खुद को बचा नही पाई, और इसी बात को लेकर अब सवाल खड़े हो रहे है, की आखिर ऐसा क्यों हुआ, तो आइए जानते है, पूरे मामले के बारे में।

दरअसल दोस्तो ऑस्ट्रेलिया फील्डिंग के साथ साथ केकेआर ने एक आईपीएल मैच की तस्वीर भी साझा की, जिसमे देखा जा सकता है, की किस तरह से केकेआर के खिलाड़ी धोनी को घेरे में लेकर खड़े हुए है। आपको बता दे, की ये बात उस समय की है, जब धोनी सुपरजोइंट्स पुणे के लिए खेलते थे। और पीयूष चावला की गेंदबाजी पर केकेआर के 4 फील्डरों में धोनी को चारो तरफ से घेर रखा था।

और फिलहाल एशेज सीरीज के इस मुकाबले के दौरान केकेआर ने इस तस्वीर को साझा करते हुए लिखा, की टेस्ट क्रिकेट की वो क्लासिक रणनीति जो आपको टी20 के मास्टर स्ट्रोक की याद दिलाती है. बस केकेआर के इसी पोस्ट पर रवींद्र जडेजा ने फ्रेंचाइजी को करारा जवाब दिया और फिर फैंस फ्रेंचाइजी को ट्रोल करने लगे। जडेजा ने केकेआर के ट्विटर पोस्ट पर गजब जवाब दिया।

भारतीय ऑलराउंडर ने लिखा, ये कोई मास्टर स्ट्रोक नहीं है, बस दिखावा है। जडेजा का ये जवाब ट्विटर पर वायरल हो रहा है और चेन्नई सुपरकिंग्स के फैंस भी केकेआर को जमकर ट्रोल कर रहे हैं। एक फैन ने तो यहां तक लिख दिया कि कभी केकेआर के मालिक शाहरुख खान अपना पजामा बेचकर भी धोनी को ऑक्शन में खरीदना चाहते थे।

ये बात शाहरुख खान ने साल 2017 में कही थी। और फिर फैंस ने केकेआर को उस समय की याद दिलाई जब सीएसके ने उन्हे बुरी तरह से मात दी थी। जहां दुबई में फाइनल मैच के दौरान सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 192 रनो का मुकाम हासिल किया था। और बदले में केकेआर 20 ओवरों में मात्र 165 रनो तक ही पहुंच पाई थी। और 27 रनो से खिताब अपने हाथो से खो दिया था।

और दोस्तो इतना ही नहीं बल्कि सीएसके ने इसी के साथ चौथी बार आईपीएल का खिताब जीतने का अनोखा कारनामा कर दिखाया था। लेकिन दोस्तो अगर इन दिनो देखा जाए तो सभी टीमों के बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिलता है, लेकिन सबसे ज्यादा मुकाबला सीएसके के लिए ही फिट किया जाता है। बता दे, की अभी तक दोनो टीमों के बीच 26 बार मुकाबले किए जा चुके है, जिसमे से 17 बार सीएसके ने अपने खाते में जीत डाली, और मात्र 8 मैच केकेआर ने हासिल किए।