जसप्रीत बुमराह ने बना डाला ऐसा खराब रिकॉर्ड जिसे कोई नहीं तोड़ना चाहेगा !

भारत के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपनी गेंदबाजी के लिए पूरे विश्व में जाने जाते हैं। वह डेथ ओवर में ऐसी गेंदबाजी करते हैं जो शायद ही विषय में कोई अन्य गेंदबाज कर पाता हो। हाल ही में जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ बल्लेबाजी से भी काफी कमाल करके दिखाया है उन्होंने बल्लेबाजी में बहुत अच्छी पारियां खेली हैं।

उनके अच्छी बल्लेबाजी के बाद यह साबित हो जाता है कि वह अच्छी गेंदबाजी के साथ-साथ अच्छी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। लेकिन वह कई बार ऐसे शॉट्स लगाते हैं जिसके कारण अक्सर चर्चा का विषय बन जाते हैं लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने कुछ इतने बेहतरीन शॉट भी लगाए जिसकी तारीफ सभी लोग कर रहे हैं।

लेकिन ओवल टेस्ट में जसप्रीत बुमराह ने अपनी बल्लेबाजी में कुछ ऐसा रिकॉर्ड बना दिया जिसे वह नहीं बनाना चाहते थे तो आइए जानते हैं ऐसा कौन सा रिकॉर्ड था।

आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि ओवल टेस्ट में जसमीत बुमराह बिना कोई रन बनाए आउट हो गए थे। वह इस मैच में एक भी गेंद नहीं खेल पाए थे इससे पहले कि वह पवेलियन लौट गए।

दरअसल शार्दुल ठाकुर के आउट होने के बाद वह क्रीज पर आए थे लेकिन उसी समय उमेश यादव के लगाए हुए एक शर्ट के ऊपर भैरव लेने की कोशिश कर रहे थे और रन आउट हो गए। इसी के चलते होने निराशा का सामना करना पड़ा और वह पवेलियन लौट गए।

वह इस मैच में डायमंड डक का शिकार हुए आपकी जानकारी के लिए बता दें कि डायमंड डक वह होता है जिसमें बल्लेबाज बिना किसी गेंद खेले ही आउट हो जाए और पवेलियन वापस लौट जाए। जसप्रीत बुमराह इस तरह से आउट होने वाले दूसरे बल्लेबाज बन चुके हैं इससे पहले साल 1954 में वजीर मोहम्मद भी इसी तरीके से आउट हुए थे। वह पहले बल्लेबाज थे जो ओवल में बिना कोई गेंद खेले ही पवेलियन लौट गए थे।