जानिए भारतीय तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह कितनी सम्पत्ति के मालिक हैं

भारत में क्रिकेट को बहुत अधिक पसंद किया जाता है। क्रिकेट के खेलने वाले खिलाड़ियों को भी काफी तवज्जो दी जाती है। ऐसे ही भारत के एक सुपर स्टार खिलाड़ी हैं जसप्रीत बुमराह। जसप्रीत बुमराह ने भारत के लिए बहुत सारे रिकॉर्ड कायम किए हैं। भारत के लिए उनका प्रदर्शन हमेशा ही सराहनीय रहा है। भारतीय टीम के खिलाड़ी उन्हें जस्सी नाम से बुलाते हैं।

क्या आप जानते हैं भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह कितनी संपत्ति के मालिक हैं? आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से जसप्रीत बुमराह की कुल संपत्ति के बारे में बताएंगे। उससे पहले आइए जानते हैं जसप्रीत बुमराह के करियर के बारे में।

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन हमेशा से ही अच्छा रहा। मुंबई इंडियंस के लिए खेलते थे आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें भारत की मुख्य टीम में खेलने का मौका मिला।

बुमराह ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2016 में खेला था। उनके टेस्ट करियर की बात करें तो वह अब तक 21 टेस्ट खेल चुके हैं इसके साथ ही वह 67 वनडे मैच और 49 t20 मैच में खेल चुके हैं। उन्होंने भारत के लिए बहुत सारे विकेट चटकाए हैं।

इंटरनेशनल क्रिकेट के अलावा जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन आईपीएल में और घरेलू क्रिकेट में भी बहुत अच्छा रहा है। उन्होंने मुंबई इंडियंस के साथ खेलते हुए 5 आईपीएल के खिताब अपने नाम किए हैं। के आईपीएल के लिए की बात करें तो उन्होंने 99 मैचों में 115 विकेट चटकाए हैं। बात करते हैं जसप्रीत बुमराह की कुल संपत्ति के बारे में।

जसप्रीत बुमराह मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लगभग ₹370000000 के मालिक हैं। उनकी आय का अधिकतर हिस्सा क्रिकेट से ही आता है। भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बहुत सारे विज्ञापन भी करते हैं जिनसे उनकी इनकम में इजाफा हो जाता है।

जसप्रीत बुमराह को दुनिया भर में जाना जाता है वह दुनिया भर के एक सम्मानित खिलाड़ी हैं। आपको बताना चाहेंगे कि इन जसप्रीत बुमराह आईपीएल में खेलते हुए करोड़ों रुपए की कमाई करते हैं।