वीडियो : लाइव मैच में जसप्रीत बुमराह हुए चोटिल, लंगड़ाते हुए गए मैदान से बाहर

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट मैच का तीसरा दिन खेला जा रहा है. पहले दिन भारत ने 3 विकेट गंवाकर 272 रन बनाए थे तो बारिश की वजह से दूसरे दिन का खेल नहीं हो पाया.

आज तीसरे दिन की शुरुआत भारत के लिए कुछ खास नहीं रहीं और लोकेश राहुल आउट हुए. उसके बाद भारत के विकटों की झड़ी लग गयी और एक के बाद एक विकेट गिरे.

अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, ऋषभ पंत, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी एक के बाद एक आउट हुए और भारतीय टीम 327 रनों पर अॉल आउट हुए.

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से लुंगी एनगिडी ने 6 विकेट लिए तो कागिसो रबाडा ने 3 विकेट लिए. भारतीय बल्लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया और आज सिर्फ 55 रन भारतीय टीम बना पायी.

गेंदबाजी में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और कमाल की शुरुआत कराई. जसप्रीत बुमराह ने आते ही दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डिन एल्गर को आउट किया और शानदार शुरुआत दिलाई. उसके बाद मोहम्मद शमी ने 2 विकेट लिए और फिर मोहम्मद सिराज ने भी एक विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी को तहज महज कर दिया.

इस शानदार गेंदबाजी के बीच भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा और भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को गेंदबाजी करते वक्त चोट लगी. जसप्रीत बुमराह का पैर मुड़ गया जिस वजह से उनके टखने में चोट आयी और उनको मैदान छोड़कर बाहर जाना पड़ा.

जसप्रीत बुमराह की ये चोट कितनी गंभीर हैं और वो आगें इस टेस्ट में या फिर आगें टेस्ट सीरीज में बल्लेबाजी करेंगे या नहीं ये भारत के लिए बड़ा महत्वपूर्ण रहने वाला हैं जो भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण होगा.


भारतीय टीम इस सीरीज में बिना रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा के खेल रहीं हैं जो चोटिल होने की वजह से इस सीरीज में नहीं खेल रहें और अब इसी बीच जसप्रीत बुमराह का चोटिल होने भारत के लिए बड़ा झटका लग सकता है.