जुलाई 2021 के दौरान भारत में सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाले खिलाड़ी

भारत एक खेल प्रेमी राष्ट्र है और भले ही भारत के अधिकतर लोग क्रिकेट को सबसे ज्यादा पसंद करते हैं लेकिन अगर कोई खिलाड़ी दूसरे खेल में भी अच्छा प्रदर्शन करें तो उन्हें भी किसी क्रिकेट खिलाड़ी से कम प्यार और सम्मान नहीं मिलता है। चलिए नजर डालते हैं ऐसे ही 10 खिलाड़ियों की तरफ जो जुलाई 2021 के दौरान भारत में सबसे ज्यादा चर्चा में रहे थे।

1= विराट कोहली

जुलाई महीने के दौरान भारत में सबसे ज्यादा चर्चा क्रिकेट कप्तान विराट कोहली की रही। भले ही विराट ने जुलाई महीने के दौरान कोई मैच नहीं खेला मगर अक्सर अपने इंस्टाग्राम पोस्ट और ट्वीट की वजह से वह चर्चा का विषय बने हुए थे।

2. महेंद्र सिंह धोनी

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस सूची में दूसरे नंबर पर आते हैं। जुलाई में माही की एक तस्वीर वायरल हुई थी जहां वे मौजूदा टीम इंडिया की जर्सी पहनकर एक विज्ञापन शूट करने गए थे। इसी तस्वीर को लेकर माही पूरे महीने चर्चा का विषय बने रहे।

3. रोहित शर्मा

भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भी पिछले महीने चर्चा का विषय बने हुए थे। 4 अगस्त से इंडिया और इंग्लैंड के बीच शुरू होने वाले टेस्ट मैच से पहले रोहित अपने परिवार के साथ इंग्लैंड में छुट्टियां बिता रहे थे। इन्हीं छुट्टियों की कुछ तस्वीर उन्होंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट की थी जिसके बाद से उनके फैंस उन्हें चर्चा का विषय बनाए हुए थे।

4. क्रिस्टीयानो रोनाल्डो

पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टीयानो रोनाल्डो भारत में बहुत लोकप्रिय है। भले ही भारत के लोग ज्यादा फुटबॉल नहीं देखते लेकिन रोनाल्डो कि भारत में एक बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है जिसकी वजह से वह हमेशा यहां चर्चा में रहते हैं।

5. सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर रिटायर होने के 8 वर्षों बाद भी भारत में हमेशा आज भी चर्चा का विषय बने रहते हैं। सचिन कभी अपने वीडियोस की वजह से तो कभी अन्य कारणों से सुर्ख़ियों में बनी रहते हैं।

6. लियोनेल मेसी

अर्जेंटीना के महानतम फुटबॉलर लियोनेल मेसी की भी भारत में एक बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है। जुलाई महीने के दौरान ऐसी खबरें आ रही थी कि मेसी अपने सबसे पुराने क्लब एफसी बार्सिलोना को छोड़ने वाले हैं। इस खबर के बाद वे पूरे महीने भारत में चर्चा का विषय बने हुए थे।

7. पीवी सिंधु

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु पिछले कुछ सालों में बहुत पॉपुलर हो गई है। और इसका कारण है कि उन्होंने ओलंपिक में भारत के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए साल 2016 में रजत पदक जीता था। जैसा कि सभी को पता है जुलाई के अंतिम हफ्ते में ओलंपिक शुरू होने वाली थी और इसलिए भारत में पीवी सिंधु चर्चा का विषय बनी हुई थी।

8. राहुल द्रविड़

ऐसा पहली बार हुआ है की सबसे ज्यादा चर्चित खिलाड़ियों की सूची में राहुल द्रविड़ का भी नाम आया है। राहुल भारत के 1 महानतम बल्लेबाज हैं जिन्होंने अनेकों जीत में योगदान दिया था लेकिन इस बार राहुल द्रविड़ की चर्चा उनके बैटिंग को लेकर नहीं बल्कि उनके कोचिंग को लेकर थी। श्रीलंकाई दौरे पर गई भारतीय टीम के मुख्य कोच बने द्रविड़ की सभी सराहना कर रहे थे।

9. रोजर फेडरर

टेनिस के महान खिलाड़ी रोजर फेडरर ने भी जुलाई के महीने में खूब सुर्खियां बटोरी। फेडरर अपने मैचों और ओलंपिक को लेकर चर्चे में बने रहे।

10. साइना नेहवाल

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल के ओलंपिक न जा पाने की वजह से वे भी सोशल मीडिया पर चर्चे में थी। साइना ने पिछले ओलंपिक खेलों में अच्छा प्रदर्शन किया था जिसके बाद लोग उनकी इस बार भी ओलंपिक खेलने की आस लगा रहे थे।