केन विलियमसन नहीं खेलेंगे T20 WC के मैच, न्यूजीलैंड के कोच ने बताई बड़ी वजह !

दोस्तो क्रिकेट से जुड़ी हुई आज खबर न्यूजीलैंड के फैंस के लिए बेहद निराशाजनक है। बता दे, की हाल ही में आई खबर के अनुसार न्यूजीलैंड के कप्तान विश्व कप 2021 के मैचों में खेलते हुए। नजर नहीं आयेगे। बता दे, की न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले अभ्यास मैच में खेलते हुए नही दिखे। अब कोच ने इस पर उनके न खेलने की वजह बताई।

बता दे, की इस समय टी 20 विश्व कप 2021 में हिस्सा ले रही न्यूजीलैंड की टीम के फैंस के लिए अच्छी खबर नहीं है। बता दे, की बुधवार को खेले गए। अभ्यास मैच के बाद टीम के कोच गेरी स्टीड ने जानकारी दी। की न्यूजीलैंड के मुख्य कप्तान केन विलियमसन 20 अक्टूबर को होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ मैच में खेलने नही आए। मैच के बाद गेरी ने स्पष्ट किया।

और बताया, की केन आईपीएल के दौरान लगी कोहनी में चोट की वजह से कुछ मैचों से बाहर रह सकते है। स्टेड ने विलियमसन के अभ्यास मैच में न खेलने के लिए कहा, की ये सब उनके अच्छे स्वास्थ और सावधानी के लिए हो रहा है। बता दे, की न्यूजीलैंड को अपना पहला मैच 26 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। विलियमसन को आईपीएल 2021 का मैच खेलते हुए कोहनी में चोट लगी।

और फिलहाल विलियमसन जख्मी है। स्टेड ने कहा, की उनकी चोट पर हम नजर बनाए हुए है। Stuff.co.nz ने न्यूजीलैंड के हवाले से लिखा, की इंग्लैंड के खिलाफ विलियमसन का ना खेलना उनके बाकी मैचों में खेलने के लिए सावधानी को लेकर ऐसा किया जा रहा है। अगर हम दूरी चीज़े सही करते है। और संतुलन बना लेते है। तो वो जरूर खेलेंगे। उनके कुछ मैच छोड़ने की संभावना जरूर है।

आगे उन्होंने कहा, की केन गेंद को बहुत अच्छे से मारते है। और वह इसी तरह तैयारी करना पसंद करते है। इसलिए यह तैयारी करने की भावना तैयार होने की भावना और सही संतुलन बनाए रखने के लिए जरूरी है। साथ ही हमे इस बात पर भी ध्यान देना होगा, की चीज़े और ज्यादा खराब न हो। स्टेड से सवाल पूछा गया, की न्यूजीलैंड विश्व कप में किस संयोजन के साथ मैदान में उतरेगी?

तब स्टेड ने कहा, की हमारी टीम पांच गेंदबाजों के साथ मैदान में आएगी। जिसमे 3 तेज गेंदबाज और 2 लीग स्पिनर रहेंगे। हमारे पास कुछ समय से बहुत संतुलन है। मुझे ऐसा लगता है, की ऐसी परिस्थितियों में ये संयोजन बिलकुल सही है। बता दे, की न्यूजीलैंड ने अभी तक एक भी वनडे और विश्व कप अपने नाम नही किया है।

न्यूजीलैंड दो बार वनडे विश्व कप के फिनाले में पहुंची। लेकिन फिर भी टीम को हार का सामना ही करना पड़ा। न्यूजीलैंड 2015 और 2019 वनडे विश्व कप के फिनाले में पहुंच गई थी। लेकिन दोनो ही बार में एक बार उसे ऑस्ट्रेलिया ने और दूसरी बार में इंग्लैंड ने हराते हुए। जीत अपने नाम कर ली। और न्यूजीलैंड जीत के इतने करीब होकर भी नही जीत पाई। अब हमे देखना ये है, की इस बार न्यूजीलैंड खेल में केसा प्रदर्शन करेगी?