हार्दिक पांड्या से तुलना किए जाने पर जानिए क्या बोले कपिल देव

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की तुलना अक्सर पूर्व अनुभवी ऑलराउंडर कपिल देव द्वारा की जाती है। क्रिकेट के कई जानकार पांड्या को टीम इंडिया के ‘न्यू कपिल’ को बताते हैं। इतना ही नहीं, प्रशंसकों उन्हें कपिल से तुलना करते रहते है। अब कपिल देव ने कहा है कि पांड्या उसके जैसा नहीं है।

कपिल ने हिंदुस्तान टाइम्स से से खास बात चीत के दौरान कहा, “एक कप्तान के लिए हमेशा ही दो प्रकार के ऑल-राउंडर महत्वपूर्ण हैं। एक बल्लेबाजी ऑलराउंडर और दूसरी गेंदबाजी ऑलराउंडर। हार्दिक एक बल्लेबाजी सभी राउंडर है, जबकि मैं गेंदबाजी कर रहा था। तो यदि कप्तान के पास टी 20 में दो प्रकार के ऑलराउंडर हैं, तो इससे बहुत मदद मिलेगी। “

पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान ने आगे कहा, “यदि आपको चोट लगी है, तो आपके पास अभी भी एक और है तो आपके टीम के लिए वह फायदेमंद होगा। यदि दोनों ऑल-राउंडर घायल हैं, तो फिर यह समस्या का कारण हो जाता है।”

उन्होंने कहा, “इस कारण से मैं कहता हूं कि हमें दोनों तरीकों के ऑल-राउंडर को टीम में स्थान देना चाहिए। एक जो बल्लेबाजी में है और दूसरा जो गेंदबाजी ऑलराउंडर है।”

आइए अपनी जानकारी बताएं कि इस साल ओमान और संयुक्त अरब अमीरात में खेले जाने वाले टी 20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में हार्दिक पांड्या को शामिल किया गया है।