आईपीएल से इस दिग्गज खिलाड़ी के बाहर होने से केकेआर को लगा बड़ा झटका

आई पी एल 2021 कोरोना महामारी के चलते स्थगित कर दिया गया था। लेकिन जल्द ही इसके दूसरे चरण की शुरुआत होने वाली है और इस दूसरे चरण की शुरुआत होने से पहले कोलकाता की टीम को बहुत बड़ा झटका लगा है।

उनकी टीम के दिग्गज गेंदबाज पैट कमिंस आईपीएल से बाहर हो सकते हैं। यह जानकारी पैटकमिंस ने खुद दी है। आईपीएल से अपना नाम वापस लेने वाले पैटकमिंस ने इसके पीछे की वजह बहुत बड़ी बताइ है।

आईपीएल के दौरान ही पैट कमिंस के घर में एक बच्चे का जन्म हो सकता है। जिसके कारण पैटकमिंस का मानना है कि शायद वह इस टूर्नामेंट में शामिल ना हो पाए।

यूट्यूब पर सवाल जवाब के सेशन के दौरान उन्होंने खुलासा किया कि दुर्भाग्य से मैं इस स्टेज पर हूं और मुझे यह लगता है कि मैं आईपीएल नहीं जा पाऊंगा। हालांकि उन्होंने अभी तक कोई आधिकारिक फैसला नहीं लिया है लेकिन उन्होंने कहा कि मेरी पत्नी अभी प्रेग्नेंट है और आईपीएल के दौरान ही बच्चे को जन्म दे सकती है।

अगर मैं आईपीएल खेलने के लिए जाता हूं तो बीच में मुझे वापस भी आना आना पड़ा तो मुझे कोरेंटिन नियमों का पालन करना होगा। 2 हफ्ते का कोरेंटिन होता है जिसकी वजह से मेरे लिए फैसला ले पाना बहुत मुश्किल होने वाला है।

जब आईपीएल कोरोनावायरस की वजह से स्थगित हुआ था उस समय भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को स्वदेश लौटने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। भारत से उन्हें पहले मालदीप आना पड़ा और वहां कुछ दिन बिताने के बाद उन्हें आस्ट्रेलिया में एंट्री दी गई थी।


पेट कमिंस के फैसले से केकेआर को लगा बड़ा झटका

सबसे महंगे तेज गेंदबाज के रूप में कोलकाता की टीम से खेलने वाले पेट कमिंस की भूमिका टीम में बहुत महत्वपूर्ण है। अगर वह आईपीएल के दूसरे फेज में नहीं खेल पाते हैं तो केकेआर के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है।


आपको बता दें कि आईपीएल के दूसरे फेज की शुरुआत यूएई में 19 सितंबर से होने वाली है सभी टीमों अपनी अपनी तैयारियों में जुट गई है। बात करें चेन्नई सुपर किंग की टीम की तो कुछ ही दिनों में यह टीम यूएई के लिए रवाना होने वाली है और वहां जाकर अपना कैंप लगाएगी। इसके अलावा दिल्ली कैपिटल की टीम भी बहुत ही जल्द दुबई पहुंच सकती है।