KL राहुल पर ICC ने लगाया भारी जुर्माना, राहुल बोले- माफ करदो गलती हो गयी मुझसे

भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल इंग्लैंड के खिलाफ चल रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। इस सीरीज में भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। तीसरे मैच में करारी शिकस्त झेलने के बाद भारत ने बेहतरीन वापसी की है और चौथे मैच में इंग्लैंड को बुरी तरह मात दे दी।

आपको बता दें कि केएल राहुल पर चौथे टेस्ट मैच के दौरान आईसीसी ने जुर्माना लगा दिया है। यह जुर्माना तब लगा जब इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में केवल रोड बल्लेबाजी कर रहे थे इसके बाद तीसरे दिन बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने अंपायर के फैसले पर असहमति दिखाई जिस कारण रविवार को उनकी मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना लगा दिया।

इस वजह से लगा जुर्माना

दरअसल यह घटना शनिवार की है जब भारतीय टीम बल्लेबाजी कर रही थी। भारतीय पारी के 34 ओवर में जेम्स एंडरसन की गेंद पर आउट हो गए थे। इसके बाद डीआरएस रिव्यू में भी उन्हें आउट करार दिया गया लेकिन उन्होंने इस फैसले पर असहमति दिखाई इसके बाद आईसीसी ने आचार संहिता के इस तरह की बदौलत के एल राहुल पर जुर्माना लगा दिया।

आईसीसी ने रिपोर्ट में कहा कि केएल राहुल को आईसीसी कि खिलाड़ियों तथा सहयोगी स्टाफ की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 की खिलाफत के कारण मुजरिम पाया गया है जिसमें अंतरराष्ट्रीय मैच में अंपायर के फैसले पर दिखाने से संबंधित है। 15 फ़ीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाने के साथ-साथ एक बीमारी टैंक भी केएल राहुल के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में जुड़ गया।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने इंग्लैंड को चौथे मैच में हराकर है पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है। इस बढ़त के साथ यह साफ हो गया कि इस देश में भारत बिल्कुल भी नहीं हार सकता अगर बदकिस्मती से पांचवा मैच भी हारता है तो भारतीय टीम यह सीरीज ड्रॉ कर देगी। पांचवें मैच में ड्रॉ रहने के बाद भारतीय टीम इस सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लेगी।