केएल राहुल ने छोड़ी पंजाब किंग्स, IPL के अगले सीज़न में बनेंगे इस टीम के कप्तान !

दोस्तों केएल राहुल वो नाम है, जिन्होंने आईपीएल 2021 में दर्शकों के दिलों में खूब जगह बनाई। और अपने तूफानी प्रदर्शन से बाकी की टीमों को धूल चटाई। लेकिन हाल ही में आई, खबर के अनुसार केएल राहुल अगले आईपीएल सीजन में पंजाब किंग्स से बाहर हो सकते है। बता दे, आईपीएल 2021 सीएसके टीम जो की धोनी की कप्तानी वाली टीम है। उसने जीता था।

सीएसके ने केकेआर को 27 रनो से पीछे छोड़ते हुए। आईपीएल का खिताब और ट्रॉफी अपने नाम की। लेकिन अब अगले सीजन के लिए एक मेगा ऑक्शन हुआ था। जिसमे अगले सीजन में आईपीएल में दो नई टीमें अहमदाबाद और लखनऊ का नाम भी सामने आया है। जिसके बाद सभी टीमें बदलती हुई दिख सकती है। और इन दोनो टीमों में बड़े बड़े खिलाड़ी देखने मिलेंगे।

लेकिन इसी बीच केएल राहुल को लेकर एक खबर सामने आई। खबरों के मुताबिक केएल राहुल अगले सीजन से पंजाब किंग्स के लिए नही खेलेंगे। और इसी बीच पंजाब किंग्स को बहुत समय बाद एक नया कप्तान भी मिल सकता है। दरअसल पंजाब किंग्स टीम के मालिक नेस वाडिया ने एक बयान के चलते ये सारे संकेत दिए। नेस ने एक टीवी चैनल से बातचीत के दौरान बताया, की केएल राहुल के अलावा बहुत से खिलाड़ी है। एक खिलाड़ी को लेकर चलने से कभी कोई टीम नही बनती है।

हर एक खिलाड़ी का एक समय होता है। कोई भी टीम जो एक खिलाड़ी पर हद से ज्यादा निर्भर रहती है। वो आगे जाकर पूरी तरह टूट जाती है। ऐसे में अगले सीजन में केएल राहुल के नाम के अलावा भी कई नामों में बोलिया लग सकती है। और इसके अलावा खबरों के मुताबिक ये बात भी सामने आई है, की कुछ टीमों में अभी से केएल राहुल को अपनी टीम में जोड़ने का फैसला कर लिया है।

बता दे, की केएल राहुल ने इस साल आईपीएल में अपने तूफानी प्रदर्शन से सभी के दिलो पर राज किया है। उन्होंने इस सीजन में 13 मुकाबलों में 63.6 की औसत से 626 रन बनाए। और इतना ही नही उन्होंने अपने प्रदर्शन से ऑरेंज कैप भी अपने नाम करी। केएल राहुल के बल्ले से पंजाब के लिए हर सीजन में 500 से ज्यादा रन निकले हैं। वो 2018 से इस टीम के साथ जुड़े थे और तभी से ही हर सीजन राहुल ने जमकर रन ठोके हैं।

राहुल के बल्ले से 2018 में 659 रन, आईपीएल 2019 में 593 रन, 2020 सीजन में 670 रन और इस साल भी 626 रन निकले हैं। लेकिन वो एक भी बार अपनी टीम को प्लेऑफ तक भी नहीं ले जा पाए। बता दे, की केएल राहुल एक बहुत अच्छे खिलाड़ी के साथ एक बहुत अच्छे कप्तान भी है। इसलिए उन्हें आईपीएल के अगले सीजन में बहुत सी टीम शामिल करने के लिए अभी से सामने आ रही है।

आईपीएल में इस समय 3 टीमें ऐसी भी है, जिनके कप्तान राहुल अगले सीजन में बन सकते है। इसमें सबसे पहले अहमदाबाद और लखनऊ का शामिल होगा। क्योंकि ये दोनो ही टीमें आईपीएल के अगले सीजन के लिए नई टीमें है। और इसके अलावा आरसीबी भी एक टीम ऐसी है, जो राहुल को अपने खेलने का मौका दे सकती है। क्योंकि आरसीबी टीम के कप्तान अगले साल आरसीबी के लिए कप्तानी नही करेगे। अब हमे देखना ये है, की अगले साल राहुल पंजाब किंग्स को छोड़कर किस टीम के कप्तान बनेंगे? और अपना कैसा प्रदर्शन करेगे?