विराट कोहली चाहते थे कि शिखर धवन हो इंग्लैंड के खिलाफ टीम में शामिल चयनकर्ताओं से हुई थी बहस

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अभी हाल ही में टी-20 वर्ल्ड कप से कप्तानी वापस लेने की घोषणा की है आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए यह घोषणा की थी कि वह वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम के कप्तान नहीं होंगे। अब देखना यह होगा कि भारतीय टीम के अगले t20 कप्तान कौन होंगे लेकिन जैसे ही विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ी है सोशल मीडिया पर और मीडिया में चर्चा जोरों शोरों पर हो रही है।

अभी तक विराट कोहली की कप्तानी छोड़ने का कारण सामने नहीं आया है। लेकिन इससे पहले ही भारत के ओपनर शिखर धवन को लेकर एक बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है।

कुछ मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शिखर धवन को टीम में लाने के लिए बहुत ज्यादा संघर्ष किया था वह चाहते थे कि इसी कारण टीम से बाहर ना आ रहे हैं बल्कि टीम के अंदर रहकर अच्छा प्रदर्शन करें और टीम को जीत दिलाएं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इसी साल हुए घरेलू वनडे सीरीज जोक इंग्लैंड के खिलाफ थी उस दौरान विराट कोहली ने शिखर धवन को टीम में लाने के लिए काफी संघर्ष किया था बताया जा रहा है कि चयनकर्ता शिखर धवन के चयन के खिलाफ थे और वह नहीं चाहते थे कि शिखर धवन टीम में खेले।

आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि चयनकर्ता चाहते थे कि उन खिलाड़ियों को इस सीरीज में मौका दिया जाए जो विजय हजारे ट्रॉफी में काफी अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं। लेकिन चयन करता हूं कि इस फैसले को लेकर विराट कोहली बिल्कुल भी खुश नहीं थे और उन्होंने इसका जमकर विरोध भी किया था लेकिन वह बात अलग है कि श्रीलंका के खिलाफ बाद में शिखर धवन को टीम की कमान सौंपी गई थी।