कोहली के कोच ने कोहली के अगले शतक की भविष्यवाणी की

विराट कोहली एक ऐसे खिलाड़ी है जब वह खेलते हैं तो पूरा इंडिया झूमता है। अगर वो ( out of form ) होते हैं तो दर्शक भी बेचैनी नजर आते है। हाल ही में टीम इंडिया के कप्तान को टेस्ट रैंकिंग में नुकसान हुआ है। बल्लेबाजों की रैंकिंग में वो घट कर 5वें पायदान पर चले आए जबकि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले वो चौथे नंबर पर थे। कप्तान कोहली कि 5वे नंबर की खबर उनके बचपन के कोच राजकुमार शर्मा (RajKumar Sharma) के लिए चौका देनी वाली बात थी। उन्होंने कहा, ” विराट का नंबर एक से घाट कर 5वे पर आना दुखद खबर है। मैं   इस घटना पर बात करूंगा।

ICC की  टेस्ट रैंकिंग में केन विलियमसन नंबर 1 बल्लेबाज हैं। और वहीं इंग्लैंड के कप्तान जो रूट दूसरे नंबर पर हैं। तीसरे नंबर पर स्टीव स्मिथ हैं और चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के ही मार्नस लाबुशेन हैं। और विराट टेस्ट रैंकिंग में नंबर 5 पर हैं। सभी टॉप फाइव बल्लेबाजों के बीच 100 पॉइंट से ज्यादा का फासला है।

इंडिया न्यूज से बातचीत में विराट कोहली के कोच ने उनके हाल के परफॉर्मेन्स को लेकर बड़े बयान दिए है । उन्होंने विराट के शतक को लेकर भी बड़ी बात कही। राजकुमार शर्मा ने आगे कहा, ” मुझे ऐसा नहीं लगता कि विराट को और हौसला आफजाई की जरूरत है. वो पहले से ज्यादा उत्साहित है। मैच के बाद जब मैंने विराट से बात की तो वो काफी उत्साहित थे। वो प्रेसर में मिली जीत को लेकर बेहद खुश थे। विराट को रन की चिंता नहीं थी।  विराट के हाल को देख कर कोच ने कहा कि उनका इस तेवर में होना बताता है कि बड़ा शतक जल्दी ही लगने वाला है।

विराट के कोच ने जो रूट के बारे मे कुछ टिप्पणी रखी। जिनके प्रदर्शन विराट कोहली से चौथी पोजीशन छिन गई। उन्होंने कहा, “विराट के लिए रूट कोई चैलेंज नहीं है। इंग्लैंड के कप्तान ने अच्छी बैटिंग कि। मैं हमेशा कहता हूं कि रूट अच्छा खिलाड़ी हैं क्योंकि उनकी तकनीक बहुत है। और, जब वो अपने होम ग्राउंड पर खेलते है तो उनको थोड़े और ज्यादा जोश में दिखते हैं। “