वीडियो : कोहली की इस वीडियो को देखकर उनके फैंस रोने लगेंगे

16 सितंबर को विराट कोहली ने सभी को चौंकाते हुए अपने सोशल मीडिया पर एक चिट्ठी पोस्ट की जिसमें उन्होंने अंतराष्ट्रीय टी-20 की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था। इस खबर के सामने आते ही हर तरफ कोहली की ही चर्चाएं शुरू हो गई। कोई कह रहा था की विराट के ऊपर कप्तानी छोड़ने का दवाब था तो कोई कह रहा है की उन्होंने अपनी मर्जी से कप्तानी छोड़ी है।

लेकिन आज 19 सितंबर को एक खबर आई की विराट ने अब अपनी आईपीएल टीम आरसीबी की भी कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया है। ज़ाहिर है, इस खबर से उनके फैंस बहुत नाखुश हुए होंगे। बता दें की साल 2011 में पूर्व कीवी कप्तान डेनियल विटोरी के आरसीबी की कप्तानी छोड़ने के बाद से विराट कोहली इसकी कमान संभाले हुए है। मगर उनके कप्तानी में आरसीबी ने पिछले 10 वर्षों में एक भी बार आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्जा नहीं किया। वहीं उनसे 2 वर्ष बाद साल 2013 में मुंबई की कप्तानी संभालने वाले रोहित शर्मा ने तब से लेकर अब तक मुंबई को 5 आईपीएल खिताब जीता दिया।

गौरतलब है की कोहली ने अपने बयान में कहा, “साल 2021 आरसीबी के कप्तान के तौर पर मेरा अंतिम आईपीएल होने जा रहा है। मैं अपने अंतिम आईपीएल मैच तक आरसीबी के लिए खेलता रहूंगा। मैं आरसीबी के सभी फैंस को मुझे समर्थन देने के लिए और मुझपर यकीन करने के लिए उनका धन्यवाद करता हूं।”

उनके इस बयान के बाद एक बात तो साफ हो गई की शायद उन्होंने अंतराष्ट्रीय टीम की कप्तानी अपनी मर्जी से छोड़ी और उन पर कोई दवाब नहीं बनाया गया। हो सकता है विराट अपने ऊपर से दवाब कम करने के लिए इस फैसले तक पहुंचे है। पर अब देखने वाली बात यह है की उनके बाद आरसीबी की कप्तानी कौन करता है।