वीडियो : उमेश यादव की इस मैजिक बॉल ने उखाड़ दी जो रूट की जड़ें

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच शुरू हो चुका है जिसका पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने अपनी पहली पारी में 191 रन बना लिए थे। 191 रन पर भारत की पूरी टीम ऑल आउट हो गई जवाब में इंग्लैंड की टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और उन्होंने अपने 2 विकेट बुमराह की गेंद पर जल्दी जल्दी गंवा दिए।

पहले दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड की टीम का स्कोर 53 रन पर तीन आउट थे। लेकिन पहले दिन की खास बात यह रही कि पहले दिन का मैच खत्म होने से पहले भारतीय टीम को इस सीरीज का सबसे बड़ा विकेट मिला।

भारतीय टीम में अभी शामिल हुए तेज गेंदबाज उमेश यादव ने मैच के अंतिम क्षणों में जो रूट का विकेट लेकर इंग्लैंड की टीम को बड़ा झटका दिया। आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि उमेश यादव ने इंग्लैंड के कप्तान को बोल्ड किया। इंग्लैंड के कप्तान के इस विकेट के बाद भारतीय टीम ने इस मैच में जबरदस्त वापसी कर ली है। उमेश यादव लगातार ही जो रूट को एक अच्छी लाइन से गेंदबाजी कर रहे थे और मैच के अंतिम क्षणों में उन्हें अपनी अच्छी गेंदबाजी का फल भी मिल गया।

पहले दिन इंग्लैंड की पहली पारी में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट उमेश यादव के सामने संघर्ष करते हुए नजर आए। उमेश यादव लगातार ही इंग्लैंड के कप्तान को अपनी गति और स्विंग से लगातार परेशान कर रहे थे। इससे पहले जसप्रीत बुमराह ने मैच के तीसरे ओवर में ही इंग्लैंड की टीम को दो झटके देकर बहुत बड़ा नुकसान पहुंचाया था। लेकिन जैसे ही उमेश यादव ने जो रूट को आउट किया

इस मैच को बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया है। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड के ऊपर भारत की 138 रन की लीड चाहिए और इंग्लैंड के पास केवल 7 विकेट शेष बचे हुए थे।