शिखर धवन-ऋषभ पंत के साथी ने लिया संन्यास, एक हफ्ते में दूसरे भारतीय खिलाड़ी ने छोड़ा क्रिकेट

भारतीय क्रिकेटरों का लगातार सन्यास लेना रुकी नहीं रहा है। उस दिन पहले भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताने वाले उन्मुक्त चंद ने संन्यास का ऐलान कर दिया था। लेकिन एक बड़ी खबर क्रिकेट जगत से और आ रही है।

उन्मुक्त चंद के बाद एक और खिलाड़ी ने सन्यास की घोषणा कर दी है आपको बताना चाहेंगे कि इस खिलाड़ी का नाम मनन शर्मा है। मनन शर्मा के क्रिकेट करियर की बात करें तो वह दिल्ली के लिए हमेशा से ही क्रिकेट खेलते रहे हैं। उन्होंने शिखर धवन गौतम गंभीर ऋषभ पंत और इशांत शर्मा जैसे बड़े-बड़े भारतीय खिलाड़ियों के साथ भी क्रिकेट खेला है।

वह साल 2010 में भारतीय अंडर-19 टीम का हिस्सा रहे हैं। उस समय अंडर-19 टीम में केएल राहुल मैं कंकड़वाल संदीप शर्मा और जयदेव उनादकट जैसे बड़े बड़े खिलाड़ी मौजूद थे।

बात करें मनन शर्मा की तो वह पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय शर्मा के बेटे हैं। क्रिकेट कैरियर की बात करें तो उन्होंने अपने करियर में 35 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं। अब यह कयास लगाए जा रहे हैं कि वह अमेरिका जाने वाले हैं और आगे आने वाले समय में वह अमेरिका के लिए ही क्रिकेट खेलेंगे। लेकिन अभी तक इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उन्मुक्त चंद 6 दिन पहले सन्यास की घोषणा कर चुके हैं और वह अमेरिका भी पहुंच चुके हैं। उन्मुक्त चंद से पहले बड़ौदा के रहने वाले समित पटेल ने भी सन्यास का ऐलान कर दिया था और वह अमेरिका चले गए थे। वह भी भारतीय अंडर-19 टीम का हिस्सा रह चुके हैं।

मनन शर्मा के क्रिकेट करियर की बात करें तो वह फिरकी गेंदबाज और बल्लेबाज रह चुके हैं उन्होंने अंडर-19 टीम में अपनी अहम भूमिका भी निभाई थी। उन्होंने अब तक 33 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने एक शतक और 8 अर्धशतक लगाए हैं। फिर 35 मैचों में लगभग उन्होंने 1208 रन पर 113 विकेट लिए हैं।