मैनचेस्टर यूनाइटेड क्लब के मालिक ने दिखाई आईपीएल टीम खरीदने में दिलचस्पी, इतनी रकम देकर खरीद सकते हैं टीम

मैनचेस्टर यूनाइटेड फुटबॉल का सबसे लोकप्रिय क्लब हैं जिसके दुनियाभर से करोड़ों फैन्स हैं. मैनचेस्टर यूनाइटेड क्लब को काफी ज्यादा लोग पसंद करते हैं और भारत में भी मैनचेस्टर यूनाइटेड क्लब सबसे प्रसिद्ध क्लब हैं जिसके भारत में भी सबसे ज्यादा फैन्स हैं.



मैनचेस्टर यूनाइटेड क्लब के मालिक की बात करें तो उनका नाम ग्लाझर फैमिली हैं. ग्लाझर फैमिली ही मैनचेस्टर यूनाइटेड क्लब को चलाती हैं.



अब इसी बीच आईपीएल में 2 नयी टीमें शामिल होने जा रही है और बीसीसीआई ने 2 नयी टीमों के लिए टेंडर निकाले हैं और ये 2 नयी टीमें खरीदने के लिए काफी बिजनेसमैन उत्साहित हैं जिसमें अब मैनचेस्टर यूनाइटेड क्लब के मालिक ग्लाझर फैमिली का नाम भी जुड़ गया हैं.



मैनचेस्टर यूनाइटेड क्लब के मालिक ग्लाझर फैमिली अब आईपीएल में टीम खरीदना चाहते हैं और उसके लिए वो अब बड़ी बिड टीम पर लगाने का विचार कर रहे हैं.



बीसीसीआई को 2 नयी टीमों के लिए 3000 करोड़ रुपए में टीम खरीदी जाने की उम्मीद हैं और इसके लिए अब तक अदानी ग्रुप, टोरेंट फार्मा, अॉरोबिंदो फार्मा, आरपी संजीव गोयनका ग्रुप, हिंदुस्तान टाइम्स मीडिया, नवीन जिंदल का जिंदल ग्रुप और रॉनी स्क्रूवाला ने दिलचस्पी दिखाई हैं तो अब‌ इस सूची में मैनचेस्टर यूनाइटेड क्लब के मालिक का नाम भी जुड़ गया हैं जिससे आईपीएल का रुतबा कितना बढ़ गया हैं ये साफ पता चलता है.



बीसीसीआई के खबरों के मुताबिक, 20 अक्तूबर इस सूची में नाम देने के लिए आखिरी दिन था और जल्द ही 2 नयी आईपीएल टीमों के मालिक हमें मिल जाएंगे.



अहमदाबाद और लखनऊ 2 नयी टीमें नये मालिक खरीद सकते हैं जिसकी संभावना ज्यादा है. अहमदाबाद का स्टेडियम क्रिकेट का सबसे बड़ा स्टेडियम हैं तो लखनऊ का स्टेडियम भी काफी बड़ा हैं जिस वजह से ये दोनों शहरों की टीमें नयी टीमें बन सकती हैं.



अब जल्द ही बीसीसीआई इस बारे में घोषणा करेगी और हमें 2 नयी टीमें मिल जाएगी.