RCB का हैरान करने वाला निर्णय, विराट कोहली की जगह इस फ्लॉप खिलाड़ी को बनाया जाएगा नया कप्तान !

दोस्तों आईपीएल 2022 की तैयारियां पूरे जोरों सोरों से की जा रही है। हालाकि आईपीएल शुरू होने के पहले मेगा ऑक्शन होना बाकी है। जिसमे क्रिकेट जगत के सारे खिलाड़ी ऑक्शन में देखने को मिलेगे। और यही से टीमें इन खिलाड़ियों को अपने खेमे में शामिल कर पाएगी। दोस्तो जब आईपीएल का पिछला सीजन हो रहा था, तभी आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने ये बड़ी बात कह दी थी, की वे अगले साल मतलब आईपीएल 2022 में आरसीबी कप्तानी नही करेगे। और अब इस टीम को अपने लिए ना सिर्फ मजबूत खिलाड़ी बल्कि एक दमदार कप्तान की भी जरूरत है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ ही समय पहले ये बात सुनने में आई थी, की अब विराट की जगह आरसीबी की कप्तानी कौन करेगा? दोस्तो आईपीएल के लिए मेगा ऑक्शन की तारीख फरवरी में लगभग 11, 12 और 13 को रखी गई है। और इस लीग में एक ऐसे खिलाड़ी का नाम जाहिर हुआ है, जो शायद हमे आरसीबी के कप्तान के रूप में देखने मिल सकता है। हाल ही में हमारी सहयोगी वेबसाइट डीएनए के अनुसार क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी मनीष पांडे का आरसीबी कप्तानी के लिए नाम सामने आए है।

आपको बता दे, की मनीष पांडे सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के शामिल थे, लेकिन उन्हे आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन के पहले ही टीम से बाहर कर दिया गया था। लेकिन अब कुछ कुछ खबरे ऐसी आ रही है, की हो सकता है, की हमे आगे चलकर मनीष पांडे ही आरसीबी की कप्तानी करते दिखे। दोस्तो इन सब बातो में सबसे चौकाने वाली बात तो ये है, की फिलहाल मनीष पांडे अपने कैरियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहे है, इसके बावजूद उन्हे आरसीबी की कप्तानी का मौका दिया जा रहा है।

आपको बता दे, की सनराइजर्स हैदराबाद में रहने पर उनके प्रदर्शन में दिन ब दिन कमियां नजर आती रही। जिसके चलते उन्हे बाद में टीम से ड्रॉप कर दिया। दोस्तो यहां तक कि खबरे ऐसे भी सुनने में आई थी, की मेगा ऑक्शन में आईपीएल की कोई भी टीम मनीष पांडे को अपने साथ शामिल करने में दिलचस्पी नहीं दिखाएगी।

आपको बता दे, की सनराइजर्स हैदराबाद और केकेआर टीम में रहते हुए शुरुवाती दिनों में मनीष पांडे ने कमाल का प्रदर्शन किया था, और आपको ये भी बताते चले, की आईपीएल कैरियर की शुरुवात मनीष ने आरसीबी के साथ ही की थी। और इतना ही नहीं बल्कि साल 2009 में आईपीएल में शतक लगाने वाले वह पहले भारतीय बल्लेबाज भी बन चुके है। बता दे, की उन्होंने उस दौरान डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ मात्र 73 गेंदों में 114 रनो की धुंआधार पारी को अंजाम दिया था।

दोस्तो दूसरी तरफ अगर हम विराट की बात करे, तो विराट ने फैसला कर लिया है, की वे आरसीबी की कप्तानी नही करेगे। और आईपीएल 2021 का सीजन विराट के लिए बतौर कैप्टन आखरी सीजन था। हालाकि साल 2016 में विराट की ही कप्तानी में ये टीम फाइनल तक तो पहुंची थी, लेकिन अफसोस टीम खिताब अपने नाम करने में चूक गई।

आपको बता दे, की कोहली ये चाहते थे, की वे आईपीएल खिताब ट्रॉफी हाथ में लेकर कप्तानी छोड़े। हालाकि ऐसा न हो सका, उन्हे एक बार फिर से इंतजार करना पड़ा। इसके बाद दोस्तो एक और खबर सामने आई, की जहां पहले मेगा ऑक्शन 7 और 8 फरवरी को होना था, वही अब ये नीलामी 11, 12 और 13 तारीख को संपन्न होगा।

आपको बता दे, की मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार खुस बीसीसीआई के किसी सोर्स ने इस बात को साफ किया है। और ये फैसला आईपीएल की नई टीम लखनऊ और अहमदाबाद से पूछने के बाद ही किया गया है। आपको बता दे, की एक ही दिन में आईपीएल की तारीखों में बदलाव आना ये दूसरा मौका है।