यह बल्लेबाज जब भी रन बनाता है तो टीम को मिलती है हार !

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का आगाज 19 सितंबर से यूएई में हो चुका है। आज आपको आईपीएल की टीम पंजाब किंग्स के बारे में बताते हैं। इस टीम ने पिछले 2 सालों में इस तरह का प्रदर्शन किया है जिसे देखकर हर कोई यह सोचने पर मजबूर हो गया है कि अच्छे प्रदर्शन के बावजूद भी इस टीम को मैच में जीत क्यों नहीं मिलती है।

आई पी एल 2021 के इस चरण में पंजाब किंग्स की शुरुआत हार के साथ हुई है जिसमें उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बेहद करारी शिकस्त झेली। पूरे मैच में पकड़ बनाकर रखने के बावजूद भी अंतिम क्षणों में पंजाब किंग्स ने मैच अपने हाथों से गवा दिया।

काफी समय से देखा जा रहा है कि पंजाब किंग्स का एक बल्लेबाज जब भी सर्वोच्च स्कोर बनाता है तो उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ता है। हम बात कर रहे हैं मयंक अग्रवाल के बारे में जिन्होंने पिछले 2 साल में जब भी सर्वोच्च स्कोर बनाया है तो टीम को हार मिली है।

पंजाब किंग्स की कप्तानी केएल राहुल कर रहे हैं। आईपीएल के दूसरे मैच में पंजाब की टीम बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रही थी। इसके बावजूद उन्होंने अंतिम और में आठ विकेट पास होते हुए भी 4 रन का स्कोर हासिल नहीं कर पाए।

राजस्थान के तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने बेहतरीन गेंदबाजी की है जिसकी बदौलत आखरी ओवर में पंजाब किंग्स का 4 महीने का सपना टूट गया। इस मैच में मयंक अग्रवाल ने सलामी बल्लेबाजी करते हुए 67 रन बनाए लेकिन वह जब भी सबसे अधिक रन बनाते हैं तो उनकी टीम जीत दर्ज नहीं कर पाती है।

आश्चर्य की बात है कि 2019 से जब भी मयंक अग्रवाल ने सबसे अधिक स्कोर बनाया है तो पंजाब किंग्स को हार का सामना करना पड़ा है इसमें कुछ मैच तो ऐसे हैं जिनमें पंजाब जीता हुआ मैच हारी है। ऐसे में माना जा रहा है कि मयंक अग्रवाल रन बनाकर भी अपनी ही टीम के दुश्मन बने हुए हैं। आपका इस बारे में क्या कहना है क्या यह मयंक अग्रवाल का बुरे वक्त का दौर है या किस्मत का खेल।